Raebareli News: रायबरेली में कई जगह जीएसटी छापेमारी, भड़के व्यापारियों ने दी चेतावनी

Raebareli News: छापेमारी के दौरान टीम ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। और बयान भी देने से मना कर दिया।

Report :  Narendra Singh
Update: 2022-12-06 04:26 GMT

Raebareli News

Raebareli News: पूरे प्रदेश में कल स्टेट जीएसटी की टीम द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई। इसी कड़ी में रायबरेली की जीएसटी टीम द्वारा अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की गई। रायबरेली जीएसटी टीम द्वारा जगतपुर कस्बे में फैंसी रेडीमेड की दुकान में, बछरावां कस्बे में कुरैशी सीमेंट एजेंसी में छापेमारी की गई।

एसआईबी द्वारा गठित टीम के अधिकारी प्रबल कुमार की चार सदस्यीय टीम ने बछरांवा सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी की और दुकानों में रखे अभिलेख जब्त कर लिए। जगतपुर में रेडीमेड एवं गारमेंट की दुकान पर एसआईबी की टीम द्वारा छापेमारी की गई। छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मच गया छापेमारी के दौरान कस्बे के व्यापारियों ने अपनी अपनी दुकान बंद करके फैंसी रेडीमेड की दुकान के सामने भीड़ जमा हो गई जाँच प्रभावित होने लगी जिसके बाद पुलिस बुलाकर छापेमारी की कार्यवाही पूरी की गई। और व्यवधान डालने के लिए जमा हुए व्यापारियों को पुलिस ने खदेड़ दिया।

टीम ने बनाई मीडिया से दूरी 

छापेमारी के दौरान टीम ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। और बयान भी देने से मना कर दिया। बात की जाए जीएसटी चोरी की तो रायबरेली में कई ऐसे दुकानदार हैं जो जीएसटी के नाम पर लूट मचा रखा है और ग्राहकों को कच्चा बिल देकर जीएसटी वसूल कर रहे हैं।

व्यापारियों का कहना था कि उनका उत्पीड़न किया जा रहा है, जिसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जहां एक तरफ कोरोना बीमारी के बाद से व्यापार खत्म सा हो गया है, जिससे व्यापारी वैसे ही काफी परेशान हैं। ऐसे में जीएसटी विभाग व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहा है। जिसको व्यापारी कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। व्यापारियों का कहना था कि जीएसटी के नियम लगातार बदलने से व्यापारियों के लिए मुसीबत हो गई है। अगर यही हालात रहे तो दुकानें बंद कर दी जाएंगी।

Tags:    

Similar News