Raebareli News: एंबुलेंस में चालक भरने लगा सवारियां, अस्पताल पहुंचते-पहुंचते महिला की मौत

Raebareli News: बुजुर्ग महिला को 108 एंबुलेंस से परिजन सलोन से लेकर जिला अस्पताल के लिए रवाना हुए लेकिन रास्ते में एंबुलेंस चालक मरीज को जल्दी अस्पताल ना पहुंचा कर रास्ते में सवारियां बैठाना शुरू कर दिया। अस्पताल पहुंचते ही महिला की मौत हो गई ।

Update:2023-06-24 14:33 IST

Raebareli News: उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर रोजाना अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रही है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक लगातार जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए कवायद करते रहते हैं। लेकिन, ताजा मामला रायबरेली का सामने आया, जिसमें एंबुलेंस चालक के चंद पैसों की लालच में मरीज को अपनी जान देकर कीमत चुकानी पड़ी। इसका वीडियो सोशल में वायरल हो रहा है।

दरअसल, मामला सलोन थाना क्षेत्र के अंतर्गत ममुनी गांव का है। जहां एक बुजुर्ग महिला कर्मापति उम्र 70 साल अपने बेटे प्रदीप के साथ मोटरसाइकिल से रानीगंज जा रही थी। तभी अचानक सामने से आवारा जानवर आने के कारण बाइक असंतुलित हो गई, जिससे बुजुर्ग महिला सड़क पर गिर गई। बाइक से सड़क पर गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को एंबुलेंस की मदद से नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र सलोन लाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे रायबरेली जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

बुजुर्ग महिला को 108 एंबुलेंस से परिजन सलोन से लेकर जिला अस्पताल के लिए रवाना हुए लेकिन रास्ते में एंबुलेंस चालक मरीज को जल्दी अस्पताल ना पहुंचा कर रास्ते में सवारियां बैठाना शुरू कर दिया। परिजनों की लाख मिन्नतों के बावजूद भी 108 एंबुलेंस चालक व परिचालक ने एक न सुनी और एंबुलेंस के अंदर ही सवारियों को बैठा लिया। उसके बाद उन दोनों सवारियों को शहर में उतारने के बाद एंबुलेंस चालक बुजुर्ग महिला को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। लेकिन तब तक बुजुर्ग महिला की मौत हो चुकी थी। बुजुर्ग महिला की मौत से जहां परिजनों में कोहराम मच गया वहीं, महिला के बेटे प्रदीप ने एंबुलेंस चालक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर जो एंबुलेंस रास्ते में सवारियां न बैठाकर जल्दी मेरी मां को अस्पताल पहुंचा देते और समय से इलाज हो जाता। मेरी मां की जान बच जाती।

हालांकि, एंबुलेंस को रास्ते में रोककर दुर्घटना में घायल बुजुर्ग महिला के साथ सवारियां बैठाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होते ही जनपद के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह ने वायरल वीडियो को संज्ञान लेते हुए चालक भरत को ईमटी जितेंद को कार्यवाही करते हुए इनको हटा दिया और विभागीय जांच शुरु कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News