Raebareli News: जिला महिला अस्पताल में चार साल बाद शुरू हो सका अल्ट्रासाउंड, जांच कराने वालों की उमड़ी भीड़

Raebareli News: डॉ. वीके ओझा ने बताया कि आज पहला अल्ट्रासाउंड किया है और मरीजों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। मेरी पूरी कोशिश होगी कि मैं ज्यादा से ज्यादा मरीजों का अल्ट्रासाउंड करूं।

Update: 2023-06-02 15:07 GMT
Raebareli News (Newstrack)

Raebareli News: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के लाख प्रयास के बाद चार साल बाद रायबरेली के जिला महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सुविधा शुरू हो सकी है। जिला महिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर वीके ओझा की तैनाती के बाद शुक्रवार से अल्ट्रासाउंड पूर्ण रूप से शुरू हो गया है। अब अस्पताल में यह जांच सुविधा उपलब्ध होने पर महिलाओं ने राहत की सांस ली है।

अल्ट्रासाउंड कक्ष के बाहर मरीजों की भीड़

जिला महिला अस्पताल में यह सुविधा शुरू होने के बाद सुबह से ही अल्ट्रासाउंड कक्ष के बाहर मरीजों की भीड़ जमा हो गई। यहां पर तैनात डॉ. वीके ओझा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप वो काम करेंगे। आज पहला अल्ट्रासाउंड किया है और मरीजों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मेरी पूरी कोशिश होगी कि मैं ज्यादा से ज्यादा मरीजों का अल्ट्रासाउंड करूं और जो सरकार की मंशा है उसपर खरा उतर सकूं। उन्होंने कहा कि हालांकि आज पहला दिन है। कुछ दिक्कतें हैं यहां पर जैसे स्टेबलाइजर काम नहीं कर रहा है और एसी भी नहीं चल रहा है लेकिन धीरे-धीरे इन सभी दिक्कतों को दूर कर दिया जाएगा और मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं होगी।

जांच कराने आई महिलाओं ने जताई खुशी

अल्ट्रासाउंड कराने आई महिला स्वाति गुप्ता ने बताया कि चार सालों से यहां अल्ट्रासाउंड नहीं हो रहा था। आज मुझे पता चला कि अल्ट्रासाउंड शुरू हो गया है तो मुझे बहुत खुशी हो रही है। अब हम लोगों को निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। अल्ट्रासाउंड कराने आई आराधना ने कहा कि पहले निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र में जेब ढीली करनी पड़ती थी। तब अल्ट्रासाउंड होता था। अब हम सभी का अल्ट्रासाउंड आसानी से हो जाएगा और यह बहुत खुशी की बात है। गौरतलब है चार साल पहले यहां तैनात डॉ. राजीव दीक्षित के लखनऊ स्थानांतरण हो जाने के बाद यहां पर किसी रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती नहीं की गई थी। जिसकी वजह से चार साल से यह अल्ट्रासाउंड कक्ष बंद पड़ा था। अब जब रेडियोलॉजिस्ट वीके ओझा की तैनाती हो गई है उसके बाद अल्ट्रासाउंड सुचारू रूप से हो रहा है।

Tags:    

Similar News