Raebareli News: दूषित पानी पीने से डेढ़ दर्जन लोग बीमार, गांव भेजी गई डाक्टरों की टीम

Raebareli News: कल से ही अचानक लोग बीमार पड़ रहे थे। ग्रामीणों को एक साथ कई लोगों के बीमार पड़ने पर शक हुआ तो जिला प्रशासन को सूचित किया।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-10-21 09:44 IST

दूषित पानी पीने से डेढ़ दर्जन लोग बीमार  (photo: social media )

Raebareli News: रायबरेली में दूषित पानी पीने से एक ही गांव के डेढ़ दर्जन लोग बीमार हुए हैं। दूषित पानी पीने से बीमार हुए लोग इलाज के बाद स्वस्थ बताये जा रहे हैं। सूचना पाकर जिला प्रशासन ने डाक्टरों की टीम गांव में भेज दी है। वहीं गांव में पीने के पानी की वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर नगर पालिका ने टेंकर की व्यवस्था की है।

मामला नगर क्षेत्र में मिल एरिया थाना इलाके के जैतपुर गांव का है। यहाँ कल से ही अचानक लोग बीमार पड़ रहे थे। ग्रामीणों को एक साथ कई लोगों के बीमार पड़ने पर शक हुआ तो जिला प्रशासन को सूचित किया। जिला प्रशासन ने आनन फानन नगर पालिका को मामले की जानकारी दी। नगर पालिका कर्मचारियों ने मौके पर पहुँच कर सप्लाई वाले पानी के दूषित होने की आशंका के तहत तुरंत वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर गांव में पानी के टेंकर उपलब्ध करा दिये। उधर जिला प्रशासन ने डाक्टरों की टीम भी गांव के लिए रवाना कर दी। दूषित पानी पीने से लगभग डेढ़ दर्जन बीमार पड़े लोगों के इलाज के बाद वह स्वस्थ बताये जा रहे हैं।

गांव भेजी गई मेडिकल टीम

सिद्धार्थ एडीएम, प्रशासन ने बताया कि आज रायबरेली के नगर पालिका क्षेत्र में जैतपुर में पानी पीने से कुछ लोग बीमार हो गए हैं, जिसको लेकर मेडिकल टीम को भेज दिया गया है और पानी के टैंकर को भी वहां पर उपलब्धता कर दी गई है। अब किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।

वही रायबरेली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नवीन चंद्रा सीएमओ ने बताया कि जो दूषित पानी पीने से लोग बीमार ज्यादा थे उनको जिला अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया है बाकी लोगों का उपचार चल रहा है और हमारी मेडिकल टीम लगातार देख-रेख में लगी है।

पेयजल पाइप लाइन मे फाल्ट 

वही ईओ नगर पालिका स्वर्ण सिंह ने बताया है कि नगर क्षेत्र स्थित मोहल्ला जैतूपुर (मीरगंज) में प्रदूषित पेयजल की शिकायत प्राप्त हुईं। अस्थायी रूप से इस क्षेत्र में जलापूर्ति हेतु पानी के टैंकर भेजे गये हैं। नगर पालिका की टीम द्वारा स्थलीय निरीक्षण कर पेयजल पाइप लाइन मे होने वाले फाल्ट को सही कराया दिया गया है। आपूर्तित पेयजल के गुणवक्ता की जॉच हेतु ओ०टी० टेस्ट कराया गया जिसकी रिपोर्ट धनात्मक है। राजस्व एवम् स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्रभावित क्षेत्र में ओ०आर०एस0 के पैकेट आदि का वितरण किया गया है।

Tags:    

Similar News