Raebareli News: जिंदगी की जंग हारा मासूम, चिकित्सीय लापरवाही से हुआ था गंभीर, भेजा गया था एम्स

Raebareli News: जनपद के निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान हुई लापरवाही के कारण मासूम बच्चे का जहां बीते दिन हाथ काट दिया गया था। देर रात मासूम ने दम तोड़ दिया।

Update: 2023-07-09 17:30 GMT
Innocent child died: Photo- Social Media

Raebareli News: जनपद के निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान हुई लापरवाही के कारण मासूम बच्चे का जहां बीते दिन हाथ काट दिया गया था। जिसको जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद एम्स रायबरेली में भर्ती कराया गया था। जहां बच्चे के बाएं हाथ का ऑपरेशन करके उसको काट दिया गया था और ऑपरेशन के बाद मासूम बच्चे को आईसीयू में भर्ती किया गया था। लेकिन देर रात मासूम ने दम तोड़ दिया।

बच्चे के हाथ में गैंग्रीन संक्रमण फैल गया था

मामला शहर के नेहरू नगर क्रॉसिंग पर स्थित प्राइवेट सत्यम हॉस्पिटल का है। जहां लालगंज थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव निवासी सुरेंद्र शर्मा के दो माह के मासूम बच्चे राघव को निमोनिया होने के कारण 13 जून 2023 को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज में लापरवाही के बाद मासूम के हाथ में गैंग्रीन संक्रमण फैल गया था। जिसके बाद पीड़ित के द्वारा जिला अधिकारी माला श्रीवास्तव के कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई गई।

डीएम ने भिजवाया था एम्स

जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेकर उसे तुरंत एम्स में भर्ती करवाया। जहां पर उसका इलाज चल रहा था, मगर गैंग्रीन संक्रमण की वजह से बीते दिन डॉक्टरों ने उसका हाथ काट दिया। जिससे संक्रमण और ज्यादा ना फैल सके। उस वक्त उस नवजात की स्थिति बहुत ही नाजुक थी। जिसकी वजह से बीती रात नवजात ने दम तोड़ दिया। सत्यम हॉस्पिटल के डॉक्टर के ऊपर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

रायबरेली में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवती समेत आठ बच्चे झुलसे

Raebareli News: जनपद में हुई बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से जिले के लालगंज क्षेत्र में युवती समेत कुल आठ बच्चे झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए 108 एंबुलेंस के द्वारा लालगंज अस्पताल पहुंचाया गया। जिनमें दो बच्चों की हालत गंभीर होने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि खेत में मवेशी चराते समय ये बच्चे आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए।

रायबरेली में जल चढ़ाने गए युवक की घाट पर मौत

Raebareli News: सावन मास में नसीराबाद थाना क्षेत्र से जल चढ़ाने गए युवक की कालाकांकर गंगा घाट में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घाट पर छलांग लगाते समय सिर में पत्थर लगने से धरई चौराहा निवासी राजन सोनी (20) पुत्र संगम सोनी की मौत हो गई।

Tags:    

Similar News