Raebareli News: स्ट्रांग रूम की रखवाली कर रहे दरोगा की गर्मी लगने से मौत, पुलिस महकमें में मचा हड़कंप

Raebareli News: स्ट्रॉन्ग रूम में तैनात दरोगा की हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल के इमरजेंसी लाया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-05-31 12:22 GMT

मृतक दरोगा हरिशंकर: Photo- Newstrack

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में 45 डिग्री तापमान में भीषण गर्मी के बीच स्ट्रॉन्ग रूम में तैनात दरोगा की मौत हो गई है। दरोगा की हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल के इमरजेंसी लाया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। दरोगा की मौत से जिले का पुलिस महकमें में हड़कम्प मच गया फिलहाल मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चल सकेगा।

दरोगा हरिशंकर की गर्मी लगने से इलाज के दौरान मौत

जानकारी के मुताबिक भदोही जनपद के मूल निवासी 58 वर्षीय दरोगा हरिशंकर की यहां के मिल एरिया थाने में तैनाती थी। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में संपन्न चुनावों के दौरान ही रायबरेली में भी मतदान हुआ था। मतदान के बाद यहां गोरा बाजार स्थित आईटीआई परिसर में इवीएम के लिए स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है। इसी स्ट्रॉन्ग रूम में दरोगा हरिशंकर की तैनाती थी। आज तेज धूप और गर्मी के चलते रायबरेली का पारा अचानक चढ़ा तो दरोगा ने साथियों से उलझन की शिकायत की। साथी कुछ उपाय करते उससे पहले ही उनकी तबियत और ज्यादा बिगड़ने लगी।

डॉक्टर दाऊद हुसैन: Photo- Newstrack

हार्ट के मरीज थे

दरोगा की हालत को देखते हुए उन्हें आनन फानन जिला अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दरोगा हरिशंकर पहले से ही हार्ट के मरीज थे जिसकी नियमित रूप से वह दवा भी लेते थे। फिलहाल दरोगा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही उनकी मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

डॉक्टर दाऊद हुसैन.. इएमओ, जिला अस्पताल ने बताया कि दरोगा जी की ड्यूटी स्ट्रांग रूम में लगी थी जिनकी तबीयत खराब होने पर सांस लेने में दिक्कत थी जिनको जिला अस्पताल लाया गया और डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

वहीं दरोगा की मौत की खबर पाते ही अपर पुलिस अधीक्षक नवीन सिंह मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वही सीओ सदर अमित सिंह सीओ वंदना सिंह सलोन मिल एरिया थाना प्रभारी संजय सिंह व सदर कोतवाल राजेश सिंह मौके पर मौजूद रहे। इस मामले में एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल को फोन किया गया तो उन्होंने फोन उठाना मुनाशीब नही समझा।

Tags:    

Similar News