Raebareli News: हिंदू-मुस्लिमों को दरगाह टूटने का डर, जनता ने विधायक से लगाई मदद की गुहार

Raebareli News: विधायक मनोज कुमार पाण्डेय ने शनिवार को शिकायत के बाद खोजनपुर ग्राम सभा के कबीर चौराहा स्थित प्राचीन काल की सैय्यद कबीर शाह रहमत उल्लाह अलैह की दरगाह पर लोगों से बातचीत कर जानकारी हासिल की।

Report :  Narendra Singh
Update: 2023-10-29 07:30 GMT

 प्राचीन काल की सैय्यद कबीर शाह रहमत उल्लाह अलैह की दरगाह (न्यूजट्रैक) 

Raebareli News: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के निर्माण कार्य में दरगाह के ऊपर से हाईवे निर्माण कराए जाने से हज़ारों हिन्दू-मुस्लिम आहत हैं। जिलाधिकारी से शिकायत के बाद भी दरगाह सुरक्षित न होने की आशंका पर सैकड़ों लोगों ने क्षेत्रीय विधायक मनोज कुमार पाण्डेय से शिकायत की है। शिकायत के बाद विधायक मनोज कुमार पाण्डेय ने एनएचएआई से सम्पर्क कर मौके का निरीक्षण किया है।

क्षेत्रीय विधायक मनोज कुमार पाण्डेय ने शनिवार को शिकायत के बाद खोजनपुर ग्राम सभा के कबीर चौराहा स्थित प्राचीन काल की सैय्यद कबीर शाह रहमत उल्लाह अलैह की दरगाह पर लोगों से बातचीत कर जानकारी हासिल की। हिन्दू मुस्लिम लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया कि एनएचएआई द्वारा दरगाह के ऊपर से निर्माण कराने की योजना है। एनएचएआई द्वारा दरगाह शिफ्ट करने की बात की जा रही है।



 


विधायक मनोज कुमार पाण्डेय ने सम्बन्धित अधिकारियों से बात करते हुए मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि दरगाह सुरक्षित कराए जाने का हर सम्भव प्रयास किया जाएगा। इस दौरान विधायक ने दरगाह प्रांगण में प्रवेश कर जानकारी हासिल की और लोगों विश्वास दिलाया कि एनएचएआई समेत प्रशासनिक अधिकारियों से बात करके समाधान कराया जायेगा। इस दौरान संजय शुक्ला, हसनैन मंसूरी,नरेन्द्र गुप्ता, प्रधान प्रतिनिधि, रईस अहमद, अनिल गौतम, मौलाना रब्बानी, अरशद सुल्तान समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

वहीं, इससे पूर्व तहसील का निरीक्षण करने आई जिलाधिकारी हर्षिता माथुर से सैकड़ों हिन्दू- मुस्लिम श्रद्धालुओं ने शिकायती पत्र के माध्यम से दरगाह सुरक्षित कराए जाने की मांग की थी। डीएम हर्षिता माथुर ने एनएचएआई विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर जल्द ही समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया था। जिस पर विभाग के अधिकारियों से संतोषजनक आश्वासन नहीं मिला।


Tags:    

Similar News