Raebareli News: रायबरेली की मित्र पुलिस बनी आम जनता की दुश्मन

Raebareli News: कोर्ट में पुलिस दीपू के खिलाफ कोई साक्ष्य पेश नहीं कर सकी। इस आधार पर कोर्ट ने दीपू को जमानत दे दी।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-09-09 05:18 GMT

Raebareli News

Raebareli News: राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पुलिसिया कार्रवाई को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है जहां एक जन सुविधा केंद्र से हुई लूट के मामले में एक निर्दोष को जेल भेज दिया गया। इस मामले का संज्ञान लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है कि यूपी में निर्दोष को प्रताड़ना, अपराधी को अभयदान। उन्होंने सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए लिखा है कि यूपी पुलिस के लिए कानून-व्यवस्था खिलवाड़ बन चुकी है।

रायबरेली में एक जनसुविधा केंद्र संचालक रवि चौरसिया के साथ बीती 20 अगस्त को आठ लाख की लूट हो गई थी उनका रुपयों से भरा बैग बदमाश छीनकर भाग गए। रास्ते में किसी कारण से बदमाश बैग को सड़क किनारे छोड़कर भाग गए। वह बैग दीपू नाम के व्यापारी को मिला। दीपू कुछ लोगों को साथ लेकर बैग थाने में जमा कराने गए तो पुलिस ने उन्हें ही जेल भेज दिया।

इस बात पर व्यापारी विरोध में उतर आए। विरोध को देखते हुए दूसरे थाने को जांच सौंपी गई। जांच में पाया गया कि दीपू ने अच्छे नागरिक का फर्ज अदा किया लेकिन पुलिस ने उन्हें ही आरोपी बना दिया। कोर्ट में पुलिस दीपू के खिलाफ कोई साक्ष्य पेश नहीं कर सकी। इस आधार पर कोर्ट ने दीपू को जमानत दे दी। पुलिसिया कार्रवाई से दीपू को 13 दिन जेल में रहना पड़ा। दीपू का कहना है कि मैं तो एक अच्छे नागरिक का फर्ज अदा करने गया था और रुपयों से भरा हुआ बैग कुछ लोगों के साथ वापस करने गया था। उसके बाद भी पुलिस ने मुझे ही आरोपी बना दिया। इस मामले में दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इस घटना से व्यापारियों में नाराजगी जरूर है।

Tags:    

Similar News