Raebareli News: आरटीओ ने चलाया सघन चेकिंग अभियान, इन वाहनों पर लगाया रोक

Raebareli News: आरटीओ प्रवर्तन मनोज कुमार सिंह ने जिले की सभी तहसीलों में टास्क फोर्स बनाकर आज पहले दिन सघन जांच की। इस दौरान कई वाहनों में फर्स्ट एड किट और अग्नि शमन यंत्र न मिलने पर वाहन स्वामियों को उसे तुरंत लगाए जाने का निर्देश जारी किया है।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-07-08 19:30 IST

Raebareli News (Pic: Newstrack)

Raebareli News: मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देश पर रायबरेली में आज स्कूली वाहनों का सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। पूरे जिले में चले अभियान के दौरान कई वाहनों के कागज में कमी पाए जाने के बाद आरटीओ मनोज कुमार सिंह ने इनके संचालन पर रोक लगा दी है। दरअसल पूर्व में कई जिलों में स्कूली वाहनों से हुई दुर्घटना के बाद सामने आया कि बिना फिटनेस के ही स्कूली गाड़ियां दौड़ रही हैं। इसी को देखते हुए परिवहन मंत्री के निर्देश पर परिवहन आयुक्त ने आज से प्रदेश भर के जिलों में स्कूली वाहनों की सघन जांच का आदेश दिया है।

22 जुलाई तक चलेगा अभियान

आगामी 22 जुलाई तक चलने वाले इस अभियान के दौरान तेरह बिंदुओं की जांच होगी। इनमें वाहनों के फिटनेस, इंश्योरेंस, ड्राइवर का वैध लाइसेंस और उसके पुलिस वेरिफिकेशन समेत कुल तेरह बिंदुओं पर जांच होनी है। परिवहन आयुक्त के इसी आदेश को अमल में लाते हुए आरटीओ प्रवर्तन मनोज कुमार सिंह ने जिले की सभी तहसीलों में टास्क फोर्स बनाकर आज पहले दिन सघन जांच की। इस दौरान कई वाहनों में फर्स्ट एड किट और अग्नि शमन यंत्र न मिलने पर वाहन स्वामियों को उसे तुरंत लगाए जाने का निर्देश जारी किया है।

इन वाहनों के संचालन पर रोक

वहीं कुछ स्कूली वाहनों का फिटनेस न मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके संचालन पर रोक लगा दी है। आरटीओ मनोज कुमार सिंह ने कहा कि अक्टूबर माह के बाद यह अभियान एक जुलाई भर पूरे माह सघन रूप से चलेगा जिससे वाहनों के फिटनेस वह सारे कागज को देखा जा रहा है। सरकार के निर्देशों पर सघन चेकिंग अभियान चलाकर वाहनों को दुरुस्त कराने को लेकर आज सिविल लाइन चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाया गया है और लालगंज सलोन बछरावां सहित सभी जगह चेकिंग अभियान चलाया गया है।

Tags:    

Similar News