Bharat Jodo Nyay Yatra: 17 फरवरी को बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे राहुल गांधी, अमेठी से 20 को राजधानी में प्रवेश करेगी यात्रा

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की ओर से जारी रोड मैप के मुताबिक चंदौली के नौबतपुर गांव से होते हुए भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रवेश करेगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-02-14 07:05 GMT

Rahul Gandhi   (photo: social media )

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने पूरा रोडमैप तैयार कर लिया है। 16 फरवरी को चंदौली जिले के नौबतपुर गांव से उत्तर प्रदेश में न्याय यात्रा प्रवेश करने जा रही है। न्याय यात्रा 20 फरवरी को अमेठी और रायबरेली से होते हुए राजधानी में प्रवेश करेगी।

17 को काशी भ्रमण करेगी यात्रा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा का रूट जारी कर दिया है। कांग्रेस की ओर से जारी रोड मैप के मुताबिक चंदौली के नौबतपुर गांव से होते हुए भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रवेश करेगी। पड़ाव में रात्रि विश्राम के बाद यात्रा 17 फरवरी को वाराणसी आएगी। यहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे। इसके बाद कांग्रेस नेता शहर के गोदौलिया चौराहे पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद यात्रा मंडुआडीह होते हुए भदोही जिले की ओर प्रस्थान करेगी।

20 को राजधानी में प्रवेश करेगी यात्रा

कांग्रेस जिला कमेटी ने भी इस यात्रा के लिए शहर का रुट तैयार कर दिया है। जिला कमेटी की ओर से जारी किए गए रोड मैप के मुताबिक अमेठी और रायबरेली से होते हुए 20 फरवरी को दोपहर 12 बजे राहुल गांधी की न्याय यात्रा राजधानी में प्रवेश करेगी। मोहनलालगंज क्षेत्र में कांग्रेस के कार्यकर्ता न्याय यात्रा का स्वागत करेंगे। उसके बाद तेलीबाग के रास्ते यात्रा शहर के अंदर आएगी। चारबाग स्थित केकेसी कॉलेज से होकर भारत जोड़ो न्याय यात्रा आगे बढ़ेगी।

घंटाघर क्षेत्र में होगी जनसभा

जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी रुट के मुताबिक लखनऊ के चारबाग क्षेत्र से आगे बढ़कर यात्रा नाका चौराहा और रकाबगंज की तरफ जाएगी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मेडिकल कॉलेज चौराहे से होकर चौक तक पहुंचेगी। जहां घंटाघर क्षेत्र में कांग्रेस नेता एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद बालागंज और दुबग्गा होते हुए यात्रा अवध चौराहे की ओर जाएगी। उसके बाद बंथरा में यात्रा रात्रि विश्राम करेगी।

Tags:    

Similar News