Lakhimpur Kheri News: अजय मिश्र की बर्खास्तगी के लिए राकेश टिकैत का किसान आंदोलन, 75 घंटे देंगे धरना

Lakhimpur Kheri: स्थानीय पुलिस ने राकेश टिकैत से बातचीत कर धरना प्रदर्शन न करने की बात कही। लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत ने उनकी किसी भी बात का समर्थन नहीं किया ।

Update: 2022-08-18 04:36 GMT

राकेश टिकैत (photo: social media ) 

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र की बर्खास्तगी और तिकुनिया हिंसा कांड में जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत 31 संगठनों के साथ शहर के राजापुर मंडी में 75 घंटे के किए जाने वाले धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे । निर्धारित तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार की देर रात मंडी परिसर पहुंचे राकेश टिकैत, जहां मौजूद किसानों ने राकेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया।

उधर किसान नेता राकेश टिकैत के पहुंचने की खबर मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन स्थानीय पुलिस के साथ पहुंचे । जहां पर उन्होंने राकेश टिकैत से बातचीत कर धरना प्रदर्शन न करने की बात कही। लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत ने उनकी किसी भी बात का समर्थन नहीं किया ।

धरना प्रदर्शन का मकसद क्या है?

जिसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि धरना प्रदर्शन का उनका मकसद ये है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्री पद से बर्खास्त कर उनको गिरफ्तार किया जाये। क्योंकि वह धारा 120 बी के मुजरिम है । इसके अलावा उनकी मांग है कि जो निर्दोष किसान जेल में बंद है उनको रिहा कर किया जाए। गन्ने के भुगतान, बिजली व्यवस्था एमएसपी को लेकर व अन्य कई समस्याओं को लेकर उनकी मांगे होगी ।

Tags:    

Similar News