Rampur: BJP MLA आकाश सक्सेना बोले- गवर्नर ने रजा लाइब्रेरी की वैश्विक पहचान दिलाने का दिया भरोसा, पीएम से भी की थी बात

Rampur News: बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने यूपी गवर्नर आनंदीबेन से मुलाकात की। उन्होंने रजा लाइब्रेरी को वैश्विक पहचान दिलाने का आग्रह किया।

Written By :  aman
Update: 2022-12-28 12:16 GMT

Akash Saxena News: यूपी के रामपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक आकाश सक्सेना (Akash Saxena) रजा लाइब्रेरी (Raza Library, Rampur) को वैश्विक पहचान दिलाने के मकसद से हर बड़ी शख्सियत से मुलाकात कर रहे हैं। बीजेपी विधायक बीते दिनों जब दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे, तब भी ये मुद्दा उठाया था। पीएम ने उन्हें आश्वस्त भी किया था। इसी कड़ी में आकाश सक्सेना यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से भी मिले। गवर्नर ने भी विश्वास दिलाया कि, रामपुर स्थित रजा लाइब्रेरी को वैश्विक पहचान दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी।

बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि, वो पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के सपनों को साकार करना चाहते हैं। उनका प्रयास है कि, रामपुर स्थित रजा लाइब्रेरी को विश्व पटल पर चमकाने का मौका मिले। इसीलिए वो उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले।

प्रधानमंत्री को पता है रजा लाइब्रेरी के बारे में

भाजपा विधायक इससे पहले, 'प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। उन्होंने बताया कि, प्रधानमंत्री ने कहा था कि उन्होंने रामपुर की रजा लाइब्रेरी के बारे में बहुत कुछ सुना और पढ़ा है। इस लाइब्रेरी में संरक्षित दुर्लभ पांडुलिपियों के बारे में उन्हें जानकारी है। रजा लाइब्रेरी में कुछ ऐसी पांडुलिपियां हैं, जो कहीं और नहीं है। सरकार की कोशिश रहेगी कि इस लाइब्रेरी की गिनती दुनिया की सबसे बेहतरीन लाइब्रेरी के रूप में हो।'

केंद्रीय संस्कृति मंत्री से भी होगी बात

आकाश सक्सेना ने पीएम ने मुलाकात के बाद बताया कि, 'रामपुर कला और संस्कृति का प्रमुख केंद्र रहा है। उसकी पहचान सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर नहीं बल्कि वैश्विक है। रामपुर की पुरानी पहचान को एक बार फिर स्थापित किया जाएगा।' बीजेपी विधायक ने ये भी कहा, कि रामपुर को उत्तर प्रदेश का प्रमुख औद्योगिक शहर बनाने की दिशा में भी सरकार काम करेगी। इसके लिए हर संभव सहयोग किया जाएगा।'

आकाश सक्सेना ने उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। जिस दौरान उन्होंने रज़ा लाइब्रेरी को वैश्विक पहचान दिलाने से संबंधित एक ज्ञापन राज्यपाल को सौंपा।  





 




 




 


Tags:    

Similar News