Rampur: पीएम मोदी से मिले रामपुर विधायक आकाश सक्सेना, कही ये बात

Rampur: रामपुर सदर सीट पर कमल खिलाने वाले आकाश सक्सेना ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद वो पहली बार प्रधानमंत्री से मिले।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-12-20 09:54 GMT

पीएम मोदी से मिले रामपुर विधायक आकाश सक्सेना

Rampur: उत्तर प्रदेश की रामपुर सदर विधानसभा सीट पर कमल खिलाने वाले आकाश सक्सेना ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद वो पहली बार प्रधानमंत्री से मिले। सक्सेना ने यूपी की राजनीति में समाजवादी पार्टी का सबसे मजबूत गढ़ माने जाने वाले रामपुर सदर से जीतकर सियासी सनसनी पैदा कर दी थी। उनकी इस जीत ने कद्दावर सपा नेता आजम खान के सियासी भविष्य को एक तरह से अंधेरे में धकेल दिया है।

मुलाकात को लेकर बोले रामपुर के नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक

इस मुलाकात को लेकर रामपुर के नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक ने कहा, आज पीएम मोदी का आर्शीवाद मिला व रामपुर से जुड़े विषयों पर मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। मोदीजी के नेतृत्व में देश को एक असाधारण नेतृत्व मिला है, जिनकी कल्याणकारी नीतियों ने समाज के समाज के हर वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। आकाश सक्सेना ने बताया कि प्रधानमंत्री से उनकी रजा लाइब्रेरी के सुधार और रामपुर में उद्योग बढ़ाने पर भी बात हुई।

आकाश ने दर्ज की थी बड़ी जीत

रामपुर सदर विधानसभा सीट से सपा के कद्दावर मुस्लिम नेता 10 बार से विधायक बनते रहे हैं। उनकी गैर मौजूदगी में ये सीट उनके परिवार के पास ही रही है। साल 2022 का विधानसभा चुनाव भी उन्होंने सीतापुर जेल में बंद रहते हुए ही जीत लिया था। हेट स्पीच के एक मामले में उनकी विधायकी चली गई, जिसके कारण इस सीट पर उपचुनाव की नौबत आई। चुनावी अखाड़े में बीजेपी ने आजम के खिलाफ कानूनी मोर्चा खोलने वाले आकाश सक्सेना पर दांव लगाया। जबकि सपा ने आजम खान के करीबी आसिम रजा को टिकट थमाया।

चुनाव प्रचार के दौरान खान ने जमकर भावनात्मक कार्ड खेला। लेकिन जब नतीजे आए तो उन्हें अब तक का सबसे बड़ी सियासी झटका लगा। रामपुर सदर की उनकी पारंपरिक सीट उनके हाथ से निकल चुकी थी। आकाश सक्सेना ने करीब 33 हजार के मतों से जीत हासिल कर पहली बार आजम के गढ में कमल खिला दिया। आकाश सक्सेना ने के रूप में रामपुर को पहली बार एक हिंदू विधायक मिला है। 

Tags:    

Similar News