UP: शीतकालीन सत्र के दौरान चर्चा में रही CM योगी-आज़म की 'गलबहियां'

Update: 2017-12-14 09:12 GMT

लखनऊ: यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार (14 दिसंबर) से शुरू हुआ। सत्र शुरू होते ही विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिशें करता दिखा। बिजली की बढ़ी दरें और किसानों की समस्याओं को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और सत्र का पहला दिन बिना किसी कामकाज के स्थगित कर दिया गया।

लेकिन इस दौरान एक ऐसी तस्वीर सामने आई जो इस गुलाबी ठंड को थोड़ी गरमाहट दे गई। क्योंकि, एक ही फ्रेम में सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा नेता आजम खान हाथ में हाथ डाले मुस्कुराते हुए विधानसभा के कॉरिडोर से गुजरते दिखे। बस क्या था, फोटोग्राफरों ने कैमरे से क्षण को कैद करने में थोड़ी भी देर नहीं की। ये तस्वीर कई मायनों में ख़ास कही जा सकती है। क्योंकि, अब से पहले आजम आए दिन योगी पर जुबानी जंग जारी रखते आए हैं। कई बार तो उनकी टिप्पणी मर्यादाओं को भी लांघ जाती है। बावजूद उसके ये 'गलबहियां' विवादों के बीच थोड़ा सुकून देने वाली लगी।

ये भी पढ़ें ...UP: विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा सत्र का पहला दिन

गौरतलब है, कि यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी थी। उसके बाद पूर्व की सपा सरकार के कई कारनामे सामने आए थे, जिस पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इन्हीं में से एक मामला सीधे-सीधे आजम से जुड़ा था। ये है जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन से जुड़ा मामला। इसमें आजम पर कई गंभीर आरोप लगे हैं। हाल ही में राजस्व विभाग ने भी नोटिस चस्पा कर जवाब तलब किया है।

इसके लिए आजम खान बीजेपी सरकार और सीएम योगी को सीधे-सीधे दोष देते रहे हैं। वह इसे दुर्भावनापूर्ण कार्यवाही मानते हैं। लेकिन इन सब के बावजूद गुरुवार को जब इन दोनों की हाथ में हाथ डाले तस्वीर सामने आई तो कुछ को आश्चर्य हुआ तो कुछ इसे औपचारिकता बताते रहे। खैर जो भी हो, आरोप-प्रत्यारोप के बीच ये तस्वीर थोड़ा सुकून तो दे ही गई।

Tags:    

Similar News