UP में बेरोजगारों के जल्द आएंगे 'अच्छे दिन', 50 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

Update: 2016-08-31 08:49 GMT

लखनऊ: यूपी के बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में फिर भर्तियों की बहार आने वाली है। इसकी तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं। राज्य सरकार की मंशा है कि विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले इन स्कूलों में बड़े पैमाने पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाए।

इसी के तहत अफसरों को निर्देश दिया गया है कि वे जिलों में बीपीएड, उर्दू शिक्षक सहित अन्य खाली पदों की तलाश कर रिपोर्ट तैयार करें। इससे उम्मीद जगी है कि आने वाले दिनों में शिक्षकों के करीब 50 हजार पदों पर भर्ती जल्द शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें ...एकेटीयू : अब इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के कोर्स में शामिल होगा डिजिटल मीडिया

मंत्री के निर्देश पर जुटाए जा रहे खाली पदों की जानकारी

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती पूरी हो चुकी है। इसके बाद 16448 शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। इस सिलसिले को वर्तमान सपा सरकार रुकने देना चाहती है। इसीलिए सोमवार को शिक्षा विभाग के अफसरों की बैठक राजधानी में हुई थी। बैठक में बेसिक शिक्षा मंत्री ने निर्देश दिया था कि जिलों में शिक्षकों के खाली पदों की जानकारी जुटाई जाए, ताकि भर्ती प्रक्रिया सितंबर माह के अंत तक शुरू कराई जा सके।

ये भी पढ़ें ...UTTAR PRADESH नगर निगम में 40,000 जॉब्स, अप्लाई करें

50 हजार पदों पर होगी भर्ती

विभागीय मंत्री के कड़े आदेश के बाद उम्मीद है कि जल्द ही बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए जायेंगे। क्योंकि पदों की तलाश जिलेवार होनी है। परिषद सूत्रों की मानें तो भर्तियों में ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। राज्य में अभी शिक्षकों के खाली पदों की संख्या करीब 50 हजार तक होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News