कुंए में ठंड से पूरी रात कांपता रहा हिरण, फिर गांव वालों ने किया ऐसा, हो रही तारीफ

रस्सी के सहारे इस हिरण को बांधकर सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद हिरण को बहार निकाल कर धूप में आराम कराया गया। फिर उसके बाद उसे सुरक्षित बांधकर वन विभाग को सूचना दे दी गई।

Update: 2020-12-22 13:21 GMT
कुंए में ठंड से पूरी रात कांपता रहा हिरण, फिर गांव वालों ने किया ऐसा, हो रही तारीफ photos (social media)

ललितपुर : उत्तरप्रदेश के ललितपुर में एक हिरण कुएं में गिर गया। जिसकी सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने रस्सी की सहायता से काफी मशक्कत के बाद इस हिरण को कुएं से निकालने में सफल हुए। यह मामला महरौनी क्षेत्र के धवारी गांव का हैं। मंगलवार को ग्रामीणों को एक कुएं में से किसी मवेशी के होने आहट हुई। इस कुएं में झांककर देखा तो एक हिरण गिर गया था।

ग्रामीणों ने बचाई हिरण की जान

कुएं में उतरकर रस्सी के सहारे इस हिरण को बांधकर सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद हिरण को बहार निकाल कर धूप में आराम कराया गया। फिर उसके बाद उसे सुरक्षित बांधकर वन विभाग को सूचना दे दी गई। आपको बता दें कि सूचना मिलने के बाद वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच कर इस हिरण को रेस्क्यू के लिए जंगल ले जाने लगे।

ग्रामीणों ने लगाया यह अंदाजा

माना जा रहा है कि हिरण आधी रात को अंधेरे में हिरण जंगल से भटककर आया और कुएं में गिर गया। जब सुबह लोगों ने कुएं में आवाज सुनी तब मदद के लिए आगे आए। आपको बता दें कि इस दौरान ग्रामीणों ने इस रेस्क्यू का वीडियो भी बनाया। जिसमें यह साफ देखा जा सकता हैं कि कैसे इन ग्रामीणों ने इस हिरण को निकालने में मशक्कत की। और इसके बाद रस्सी से इसे कुएं से बाहर निकाला।

ये भी पढ़ें :क्रिसमस का खुमार: जगमगा उठे चर्च, लखनऊ में हुई जमकर खर

ग्रामीणों की जुटी भीड़

उत्तरप्रदेश के इस गांव ने एक जानवर को बचाया गया। और यह वीडियों सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इस ललितपुर ग्रामीणों ने इस बेजुबान जानवर को बचाकर काफी नेकदिली का काम किया है। इस हिरण को देखने के लिए गांव के ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इस हिरण को सुरक्षित कुएं से निकाला गया।

ये भी पढ़ें : भाजपा के आठ सांसद: यूपी के इस शहर में है इनका आवास, जानें इसके बारे में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News