UP Election 2022: पीलीभीत जनपद की चारों विधानसभाओं से भाजपा के 25 दावेदारों ने ठोकी ताल

UP Election 2022 latest news: जनपद की चारों विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है और चारों मौजूदा विधायको को ही प्राथमिकता दी जाएगी क्योंकि चारों जिताऊ प्रत्याशी हैं।

Report :  Pranjal Gupata
Published By :  Shraddha
Update: 2021-12-06 11:17 GMT

पीलीभीत जनपद की चारों विधानसभाओं से भाजपा के 25 दावेदारों ने ठोकी ताल

UP Election 2022 Latest News: यूपी के पीलीभीत जनपद (Pilibhit District) की चार विधानसभा सीटों में भाजपा से करीब 25 दावेदार सामने आ रहे हैं। 127 शहर विधानसभा (shahar vidhanasabha) से भाजपा के 6 दावेदार हैं वहीं 128 बरखेड़ा विधानसभा (Barkheda Assembly) से भी 5 दावेदार हैं, 129 पूरनपुर विधानसभा (Puranpur Assembly) से भी 5 दावेदार हैं तो 130 बीसलपुर विधानसभा (Bisalpur Assembly) से 10 लोगों ने अपनी दावेदारी ठोकी है। हालांकि जनपद की चारों विधानसभा सीटों (four assembly seats) पर भाजपा (BJP) का कब्जा है और चारों मौजूदा विधायको को ही प्राथमिकता दी जाएगी क्योंकि चारों जिताऊ प्रत्याशी हैं।

2012 में जिले की तीन विधानसभा सीटों (three assembly seats) पर सपा का कब्जा था। तब पूरनपुर से पीतमराम और बरखेड़ा से हेमराज वर्मा विधायक थे। हेमराज वर्मा राज्यमंत्री भी रहे। पीलीभीत शहर विधानसभा सीट से हाजी रियाज अहमद विधायक थे। वह अखिलेश यादव की तत्कालीन सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। अब दिवंगत हैं।

2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा से आये संजय सिंह गंगवार ने उन्हें भारी शिकस्त दी और विधायक बने। अब इस बार आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में सदर सीट से मौजूदा विधायक संजय सिंह गंगवार के अलावा राकेश गुप्ता, सत्यपाल गंगवार, अंकुर गुप्ता, रेखा सिंह परिहार, डॉ. वीरेंद्र कुमार (वीर भाई) ने अपनी ताल ठोकी है।

 जनपद की चारों विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा

128 बरखेड़ा विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक किशनलाल राजपूत के अलावा इस सीट से रामनरेश वर्मा, स्वामी प्रवक्ता नंद, देवेंद्र कुमार वर्मा अधिवक्ता, अनिल कुमार सक्सेना ने अपनी दावेदारी ठोकी है।

129 पूरनपुर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक बाबू राम पासवान के अलावा लेखराज भारती, अशोक राजा, अमित संघर्षी, दीप्ति पासवान आदि ने अपनी दावेदारी दी है।

130 बीसलपुर विधानसभा सीट पर मौजूदा विधायक रामसरन वर्मा विराजमान हैं पर जानकारी के अनुसार इस बार बह संन्यास ले रहे हैं और अपने बेटे को चुनाव मैदान में उतार रहे हैं। इसके अलावा इस सीट पर करीब 10 लोगो ने अपनी दावेदारी ठोकी है।

130 विधानसभा से राकेश गंगवार, सुरेश गंगवार, रत्नेश गंगवार, संजीव कन्नौजिया, रवि शरण सिंह, नरेश कातिब, संजीव शंखधार, तुलई सिंह गंगवार, पूरनलाल गंगवार आदि लोगो ने अपनी दावेदारी ठोकी है।

भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह (BJP District President Sanjeev Pratap Singh) का साफ तौर से कहना है कि जनपद में करीब 25 लोगों ने अपनी दावेदारी ठोकी है और इन सभी के आवेदन प्राप्त हुए हैं। हालांकि पहली प्राथमिकता मौजूदा विधायकों की रहेगी। हर कोई स्वतंत्र है और आवेदन कर सकता है पर हमारे विधायकों ने चारों विधानसभाओं में काफी काम कराया है। सभी विधायक हमारे लोकप्रिय विधायक है और जिताऊ प्रत्याशी भी हैं। टिकटों की घोषणा के सवाल पर जिलाध्यक्ष बोले कि यह पार्टी निर्धारित करेगी कि कब तक टिकटों की घोषणा की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News