मंदिर और श्मशान पर हर हिंदू का अधिकार : मोहन भागवत

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने पूर्वी यूपी के जिला प्रचारकों को संदेश दिया है कि मंदिर, श्मशान और जलाशयों पर पूरे हिंदू समाज का समान अधिकार है। इसमें किसी किस्म का कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। प्रचारक अपने स्तर पर लोगों को लगातार यह समझाएं ताकि जाति बंधन टूटे और दलित समाज से छुआछूत समाप्त हो।

Update: 2019-01-24 16:58 GMT

कानपुर : आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने पूर्वी यूपी के जिला प्रचारकों को संदेश दिया है कि मंदिर, श्मशान और जलाशयों पर पूरे हिंदू समाज का समान अधिकार है। इसमें किसी किस्म का कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। प्रचारक अपने स्तर पर लोगों को लगातार यह समझाएं ताकि जाति बंधन टूटे और दलित समाज से छुआछूत समाप्त हो।

ये भी देखें : प्रवासी भारतीयों ने कुम्भ की व्यवस्था को अद्भुत बताया,कहा- यह क्षण कभी भूलने वाला नहीं

आपको बता दें, भागवत 30 जनवरी तक कानपुर की नारायणा विद्यापीठ में प्रवास करेंगे। इस समय आरएसएस चीफ पूर्वी यूपी के चार प्रांतों कानपुर, काशी, गोरक्ष और अवध के हर विभाग के पदाधिकारियों से भविष्य की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं।

ये भी देखें :उत्तर प्रदेश दिवस का भव्य आयोजन, राज्यपाल ने बांधे तारीफों के पुल

भागवत ने इस रिपोर्ट पर संतुष्टि जताई कि पूर्वी प्रदेश में शाखाओं की संख्या बढ़ी है। इसमें आने वाले स्वयंसेवकों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दलितों को मुख्यधारा में लाने की संघ की कोशिशों में शाखाओं का विस्तार एक अहम पड़ाव साबित होगा।

Tags:    

Similar News