लखनऊ में बवाल: मरीज की मौत पर लारी कार्डियोंलाजी में तोड़फोड़, डॉक्टरों से मारपीट

राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के सामने लारी कार्डियोंलाजी में रविवार की रात करीब 9ः15 बजे हृदय आघात से पीड़ित मरीज की मौत हो जाने के बाद तीमारदारों की ओर से डॉक्टरों के साथ अभद्रता, मारपीट व तोड़फोड़ करने का आरोप है।

Update: 2020-08-03 04:02 GMT

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के सामने लारी कार्डियोंलाजी में रविवार की रात करीब 9ः15 बजे हृदय आघात से पीड़ित मरीज की मौत हो जाने के बाद तीमारदारों की ओर से डॉक्टरों के साथ अभद्रता, मारपीट व तोड़फोड़ करने का आरोप है। इसमें कई रेजिडेंट डॉक्टर, नर्स व गार्ड को चोटें आई हैं। केजीएमयू के डॉक्टरों ने इस संबंध में वजीरगंज थाने में तहरीर दी है। वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि कोविड टेस्ट के बगैर डॉक्टर हाथ लगाने को तैयार नहीं थे, जिससे उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें:भूमि पूजन की शुभ घड़ी शुरू: अयोध्या होगी सील, ऐसा है पल-पल का कार्यक्रम

कोविड-19 संदिग्ध मरीजों के लिए अलग व्यवस्था की गयी

आपको बता दे कि कोविड-19 संदिग्ध मरीजों को लारी कार्डियोंलाजी के पास बने होल्डिंग एरिया वन में रखे जाने व रिपोर्ट नहीं आने तक उनका वही इलाज किए जाने की व्यवस्था है, लेकिन हृदय आघात के केस में आठ बेड अतिरिक्त सुरक्षित कराए गए हैं। जिसमें मरीज को तत्काल चिकित्सा मुहैया कराई जाती है। आमतौर पर हृदयाघात के मामले में मरीज को बचाने के लिए वक्त बेहद कम होता है इसलिए यह अतिरिक्त व्यवस्था मरीजों को के लिए की गई है।

तहरीर के अनुसार रविवार को राजा बाजार चैक निवासी हृदयाघात से पीड़ित एक ऐसी ही मरीज हसीना को उसके परिजन लारी कार्डियोंलाजी लेकर पहुंचे। उनके साथ 10 से 15 तीमारदार भी थे। आरोप है कि तीमारदार मरीज को अतिशीघ्र दिखाने के लिए जोर जबरदस्ती करने लगे। इस दौरान डा. शशिबाला मरीज को अस्पताल के अंदर ले जाकर इलाज करने लगीं। मगर वह लोग डॉक्टर व स्टाफनर्स से अभद्रता करने लगे।

ये भी पढ़ें:अयोध्या: इस विशेष पूजा के साथ आज से शुरू हो रहा राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम

विरोध करने पर तीमारदारों ने गाली-गलौज, मारपीट व तोड़फोड़ शुरू कर दिया

इसका विरोध करने पर तीमारदारों ने गाली-गलौज, मारपीट व तोड़फोड़ शुरू कर दिया। वहां मौजूद अन्य स्टाफ ने जब बीच-बचाव का प्रयास किया तो उनके साथ भी मारपीट शुरू कर दी। काउंटर पर रखी दवाइयों को भी इधर-उधर कर दिया। इस दौरान शीशे का एक टुकड़ा टूट कर गार्ड की आंख में भी जा लगा। इस मारपीट व अफरा-तफरी में डा. शशिबाला, स्टाफ नर्स सरिता वर्मा, डा. कुलदीप और नर्स नेहा को चोटें आई हैं। डॉक्टरों के अनुसार मरीज को उनके तीमारदार लेकर कहीं और चले गए। साथ ही डॉक्टरों को जान से मारने की धमकी दी। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि मरीज के तीमारदारों ने मारपीट की थी पुलिस को बुलाकर स्थिति को सामान्य कर लिया गया है। वजीरगंज के इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News