Mathura News: साध्वी रितंभरा PM सहित सेना के जवानों के हाथों पर बांधेंगी राखियां, एक राष्ट्र रक्षा सूत्र यात्रा का शुभारंभ

Mathura News: उत्तर प्रदेश के जनपद मथुरा के वृंदावन में आज साध्वी दीदी मां रितंभरा (Ritambara) के वात्सल्य ग्राम से "एक राष्ट्र रक्षा सूत्र यात्रा" का शुभारंभ हुआ।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-08-09 13:57 GMT

मथुरा: साध्वी रितंभरा PM सहित सेना के जवानों के हाथों पर बांधेंगी राखियां

Mathura News: उत्तर प्रदेश के जनपद मथुरा के वृंदावन में आज साध्वी दीदी मां रितंभरा (Ritambhara) के वात्सल्य ग्राम से "एक राष्ट्र रक्षा सूत्र यात्रा" का शुभारंभ हुआ। जहां कार्यक्रम का दीप जलाकर कर साध्वी दीदी मां रितंभरा के द्वारा उद्घाटन किया गया। वहीं इस यात्रा के द्वारा संविद गुरुकुलम स्कूल की छात्राएं यहां से राखियां लेकर दस तारीख को बाघा बार्डर के लिए रवाना होंगी, तो एक दल दिल्ली में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री (President and Prime Minister) को राखी बांधने जाने वाला है।

वहीं से कुछ छात्राएं लखनऊ सीएम योगी और कुछ बच्चियां मथुरा के तैनात सेना के जवानों को भी रक्षा सूत्र बांधने वाली हैं। क्योंकि संविद का मानना है कि देश में ऐसी किसी भी व्यक्ति की कलाई रक्षा बंधन के दिन बिना राखी के सूनी रहे।

देश कि सुरक्षा में लगे जवानों को बांधी जाएगी राखी

क्योंकि आज देश अपनी आजादी के 75वें वर्ष (75th year of independence) का उत्सव मना रहा है इसी लिए हम अपने देश की सेवा में तैनात उसकी सुरक्षा में लगे जवानों को इस "रक्षा सूत्र यात्रा" के द्वारा जहां उनकी तैनाती है वहीं पर उनके इस रक्षा बंधन के त्यौहार को खुशियों भरा करने की तैयारी में है । इसी के साथ इस आयोजन के मौके पर यहां की दिव्यांग छात्राओं के साथ छात्र भी बड़े ही अलौकिक तरीके से सुंदर-सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ उत्सव का आनंद उठा रहे हैं ।

Tags:    

Similar News