Saharanpur News: डकैती डालने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, चार डकैत गिरफ्तार

Saharanpur News: पुलिस ने गैंग का सरगना 25,000 का इनामी बदमाश कुर्बान को 27 मई को ही मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था जबकि मुजफ्फरनगर का रहने वाला असलम फरार होने में सफल रहा था।

Update: 2023-05-28 21:13 GMT
घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी (Pic: Newstrack)

Saharanpur News: सहारनपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में डकैती डालने वाले एक गिरोह का खुलासा करते हुए चार डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। वहीं एक बदमाश भागने में सफल रहा। गैंग के सरगना 27 मई को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि उसका एक साथी फरार हो गया था उसकी तलाश में कांबिंग भी कई की गई थी। 25000 इनाम का बदमाश कुर्बान को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ने में सफलता हासिल की थी। एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया कि देवबंद पुलिस जब मंगलूर रोड पर चेकिंग कर रही थी तो उन्हें सूचना मिली कि चैकी के बॉर्डर के पास जंगल में कुछ बदमाश डकैती का सामान और रुपए आपस में बांट रहे हैं। पुलिस ने छापा मारकर 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक फरार हो गया। पुलिस ने मौके से इमरान, मेहताब, शोएब और सऊद उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है जबकि गैंग का सरगना 25,000 इनामी बदमाश कुर्बान को 27 मई को ही मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था जबकि मुजफ्फरनगर का रहने वाला असलम फरार होने में सफल रहा था।

एसएसपी ने बताया कि इमरान मिस्त्री का काम करता था उसका काम नहीं चल रहा था एक शादी समारोह में मेहताब सउथ और शोएब की कुर्बान से मुलाकात हुई दोनों रिश्तेदारी में थे और तभी से गैंग बनाकर डकैती और लूट की योजना बनाई लेकिन इसके डकैती और लूट के गुरु कोई नहीं जानता था। उन्होंने असलम और कुर्बान से जान पहचान करे और दोनों इस दुनिया के पुराने खिलाड़ी थे और उसको अपना उस्ताद बनाया और दोनों ने ही सभी को डकैती और लूट में ट्रेंड किया, उसके बाद यह घरों में घुस कर बंधक बनाकर डकैती करते थे। यह लोग गांव में जाकर दरवाजा खटका कर खाना मांगने का बहाना करते थे और दरवाजा खुलावाते थे और नींद में जागने पर मकान स्वामी शोर ना कर सके उन्हें हथियारों का भय दिखा कर सभी परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट करते थे।

इतना ही नहीं इन्होंने मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर और शामली के आसपास मई के 1 महीने में ही 10 से भी ज्यादा डकैती की है। उत्तराखंड के झबरेडे में एक मकान किराए पर ले रखा था ताकि किसी को भी कोई शक ना हो और दुकान किराए पर लेकर वेल्डिंग का काम करते थे और रात में लूट और डकैती करते थे। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर इनके मकान से चोरी के उपकरण टीवी, इनवर्टर, प्रेस, बल्ब लाइट, तेल इत्यादि बरामद किया है। इन्होंने 20 मई को मुंडाली मेरठ, 5 मई को अलीयारपुर मंसूरपुर मुजफ्फरनगर, 10 मई को गांव डेहरा देवबंद, 16 मई को गांव भनवाड़ा मुजफ्फरनगर, 22 मई को गांव नोजल शामली, 24 मई को नूना बाड़ी सहारनपुर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था।

Tags:    

Similar News