सभापति चुनाव में BJP को पटखनी देने की तैयारी में सपा, मीटिंग में बनाई रणनीति

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों की बैठक हुई। इसमें आशंका व्यक्त की गई कि भाजपा विधान परिषद में लोकतांत्रिक व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने की साजिश कर रही है।

Update: 2021-01-30 06:44 GMT
बैठक में विधान परिषद के सभापति का चुनाव कराने और इस सम्बंध में महामहिम राज्यपाल से विधान परिषद में सभापति का चुनाव कराने की मांग की गई।

लखनऊ: विधान परिषद के सभापति चुनाव में समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को सदन में घेरने की रणनीति बनाई है। समाजवादी पार्टी इस चुनाव में भाजपा को बचकर निकलने देना नहीं चाहती है। समाजवादी पार्टी ने सभापति के पद पर अपना मजबूत दावा ठोकने का इरादा जताया है।

विधान परिषद की 2 सीटों के चुनाव में भाजपा की रणनीति को फेल करने वाली समाजवादी पार्टी अब सभापति के चुनाव में भी भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों की बैठक हुई। इसमें आशंका व्यक्त की गई कि भाजपा विधान परिषद में लोकतांत्रिक व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने की साजिश कर रही है।

सभापति का चुनाव कराने की मांग

बैठक में विधान परिषद के सभापति का चुनाव कराने और इस सम्बंध में महामहिम राज्यपाल से विधान परिषद में सभापति का चुनाव कराने की मांग की गई। बैठक में यह चर्चा भी हुई कि राज्यपाल से लोकतांत्रिक परम्पराओं की रक्षा की अपील भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें...2 मिनट थम गया लखनऊ, अटल चौराहे पर बापू को सबने ऐसे दी श्रद्धांजलि

विधान परिषद सदस्यों की बैठक में सदस्यों ने यह आशंका जताई कि स्थापित मान्यताओं के विपरीत भाजपा प्रोटेम सभापति के पद पर वरिष्ठतम सदस्य के चयन को दरकिनार कर अपने मनोनीत द्वारा प्रोटेम सभापति पद के रूप में शेष अवधि तक कार्य संचालन कराने की रणनीति पर काम कर रही है। भाजपा के पास विधान परिषद में न तो बहुमत है और नहीं वरिष्ठतम कार्यकाल का कोई विधान परिषद सदस्य है।

ये भी पढ़ें...Gorakhpur: महीनों बाद अनलॉक होगें भारत-नेपाल सीमा से लगे 16 स्थान, देखें लिस्ट

समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों ने वरिष्ठतम सदस्य को प्रोटेम सभापति बनाए जाने और अविलम्ब विधान परिशद सभापति का निर्वाचन कराए जाने की मांग की है। बैठक में विधान परिषद के सदस्य बलराम सिंह यादव, राजेन्द्र चैधरी, सुनील सिंह साजन, डाॅ0 राजपाल कश्यप, आनन्द भदौरिया, अरविन्द कुमार सिंह, शषांक यादव, संतोष यादव सनी, राकेश कुमार यादव गुड्डू, रामवृक्ष सिंह यादव, वासुदेव यादव, राम अवध यादव, हाजी मोहम्मद इमलाक खान, अमित यादव, डाॅ0 दिलीप यादव, अरविन्द प्रताप यादव, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, राजेश कुमार यादव, आशु मलिक आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News