UP Nikay Chunav 2023 : सपा ने निकाय चुनाव को लेकर प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट, इसी आधार पर तय होंगे कैंडिडेट

UP Nikay Chunav 2023 : यूपी नगर निकाय चुनाव की आरक्षण सूची जारी होने के बाद राजनीतिक दलों में हलचल तेज है। सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी ने निकाय चुनाव को लेकर प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी है।

Update: 2023-04-06 16:22 GMT
अखिलेश यादव (Social Media)

UP Nikay Chunav 2023 : उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव (UP Nagar Nikay Chunav) की आरक्षण सूची जारी होने के बाद राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। प्रदेश की प्रमुख विपक्षी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने भी निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर ने निकाय चुनाव को लेकर प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी है। समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों का पैनल तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें, कि यूपी निकाय चुनाव की आरक्षण सूची जारी कर दी गई है। उम्मीद है कि इसी महीने यानी अप्रैल में ही निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है। नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी गंभीर है। सपा तैयारियों में जुटी है।

समन्वय के बाद तैयार होगी उम्मीदवारों की लिस्ट

समाजवादी पार्टी ने चुनाव को देखते हुए प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी है। पार्टी की नगर कमेटी के साथ समन्वय कर उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की जाएगी। नगर निगमों (Municipal Corporations) और पालिका परिषद (Municipal Council) को लेकर विधायकों को प्रभारी बनाया गया है। सपा ने प्रभारी विधायकों को चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है। प्रभारी विधायक जिलों के उम्मीदवारों की रिपोर्ट (SP Candidates Report) तैयार करेंगे। प्रभारी विधायक जिलेवार रिपोर्ट मुख्यालय में जमा करेंगे। रिपोर्ट जमा होने के बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होगी।

'पार्टी निकाय चुनाव पूरी दमदारी से लड़ेगी'

गौरतलब है कि, सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा (SP MLA Ravidas Mehrotra) कानपुर, अमिताभ वाजपेयी (Amitabh Bajpai)लखनऊ, डॉ. मनोज पांडेय (Dr. Manoj Pandey) वाराणसी का दौरा कर चुके हैं। इस संबंध में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि, 'पार्टी निकाय चुनाव पूरी दमदारी से लड़ेगी। प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। सभी दौरा शुरू कर दिए हैं। जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।'

14 अप्रैल से 'देश बचाओ-देश बनाओ' यात्रा

समाजवादी पार्टी आगामी 14 अप्रैल से अभिषेक यादव की ओर से 'देश बचाओ-देश बनाओ' समाजवादी पदयात्रा शुरू करने जा रही है। इसके जरिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के विचारों एवं नीतियों से लोगों को वाकिफ कराया जाएगा। इस यात्रा को प्रयागराज से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। नरेश उत्तम पटेल ने पार्टी के सभी विधायकों, पूर्व विधायकों, जिलाध्यक्षों तथा पूर्व जिलाध्यक्षों सहित अन्य पदाधिकारियों से यात्रा में शामिल होने को कहा है।

अखिलेश का योगी सरकार पर हमला

इस बीच अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा, बीजेपी के राज में अपराध की नई पटकथा लिखी जा रही है। अखिलेश ने फर्जी मामले, अपहरण फिरौती और एनकाउंटर की धमकी जैसे मुद्दों को इस पटकथा के मुख्य अध्याय बताए हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'भाजपा और पुलिस की भ्रष्टाचारी सांठगांठ उप्र में ‘भाजपा राज सीजन 2’ की आपराधिक पटकथा लिख रही है, जिसके मुख्य अध्याय हैं। फर्जी केस का जाल, वसूली का दबाव, बुलडोज़र का डर, अपहरण-फिरौती, एनकाउंटर की धमकी, आत्महत्या पर मजबूर करना।'

Tags:    

Similar News