सपा सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ी, ICU में किए गए शिफ्ट

सपा सांसद आजम खान की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें आईसीयू (ICU) में शिफ्ट किया गया है।वहीं, उनके बेटे की हालत स्थिर है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-05-10 15:09 GMT

सपा सांसद आजम खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमित समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें आईसीयू (ICU) में शिफ्ट किया गया है। रविवार रात को ही उन्हें राजधानी लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में भर्ती किया गया था। रविवार रात को उनकी तबीयत अचानक खराब होने के बाद उन्हें यहां पर भर्ती कराया गया था।

बताया जा रहा है कि सोमवार को सांसद आजम खान का ऑक्सीजन लेवल (Oxygen Level) काफी कम हो गया, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, आजम खान के बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला (Mohammad Abdullah) की हालत स्थिर बनी हुई है। अब्दुल्ला भी कोरोना वायरस संक्रमित थे। मिली जानकारी के मुताबिक, आजम खान और मोहम्मद अब्दुल्ला का इलाज डॉक्टरों की निगरानी में जारी है।

मेडिकल बुलेटिन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर ने कही ये बात

मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने मेडिकल बुलेटिन में बताया कि रविवार रात 9 बजे आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को कोरोना संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया था। सपा सांसद आजम खान को हर मिनट 10 लीटर से ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है, जहां डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। वहीं, उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला की हालत स्थिर है। उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

बता दें कि 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद आजम खान और उनका बेटे अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। डिप्टी जेलर ओमकार पांडे ने बताया था कि आजम खान की तबीयत अचानक खराब हो गई। उनका ऑक्सीजन लेवल 90 से 92 के बीच जाने लगा। हालत को देखते हुए उन्हें लखनऊ के लिए रेफर किया गया।

Tags:    

Similar News