सपा: कमेटियों में मुस्लिमों और पिछड़ों का दबदबा, प्रदेश अध्यक्ष ने जारी किया लेटर

लोकसभा और विधानसभा चुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने एक बार फिर मुस्लिमों और पिछड़ों पर भरोसा जताया है।आने वाले समय में पार्टी की जिला और विधानसभा स्तर की कमेटियों में इन्हीं वर्ग के नेताओं का दबदबा दिखाई देगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश

Update: 2018-02-09 15:08 GMT

लखनऊ: लोकसभा और विधानसभा चुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने एक बार फिर मुस्लिमों और पिछड़ों पर भरोसा जताया है।आने वाले समय में पार्टी की जिला और विधानसभा स्तर की कमेटियों में इन्हीं वर्ग के नेताओं का दबदबा दिखाई देगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने जिला और विधानसभा स्तरीय संगठन के गठन का जो आदेश जारी किया है,उसमें साफ तौर पर यह निर्देश दिया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों और सम्बद्ध प्रकोष्ठों के सभी प्रदेश अध्यक्षों को कमेटियों के गठन के मानक बताए हैं। इस बाबत जारी पत्र के आठवें बिंदु में उन्होंने साफ कहा है 'पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ताओं और अल्पसंख्यक वर्ग के कार्यकर्ताओं का अधिकतम प्रतिनिधित्व हो।' यह पत्र सार्वजनिक भी हो चुका है। ऐसे में सपा की कथनी और करनी पर सवाल उठने लगे हैं।

जानकारों का कहना है कि पार्टी मुखिया अखिलेश यादव अक्सर गरीबों, मजदूरों, नौजवानों, किसानों, बेरोजगारों, किसानों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों, दलितों और महिलाओं के हक की बात करते हैं। पर श्री उत्तम की तरफ से जारी इस पत्र में सिर्फ दो वर्गों की बात की गई है जो अन्य वर्गों के बीच संशय पैदा करता है। पार्टी के इस तरह के आदेश से अन्य वर्ग के लोगों को सपा से दूर होने में देर नहीं लगेगी। पार्टी रणनीतिकारों ने लोकसभा, विधानसभा और निकाय चुनाव के नतीजों से भी सबक नहीं लिया।

Similar News