Sambhal News: झोलाछाप क्लीनिक सील करने का विरोध, इलाज के फेर में चली गई युवक की जान

Sambhal News: पीड़ित युवक इलाज के लिए आया, जहां कई दिन तक इलाज के नाम पर वसूली की । हालत बिगड़ने पर बाहर ले जाने को कहा। बाद में युवक की मौत हो गई।

Report :  Saddam Hussain
Update: 2022-11-16 10:52 GMT

झोलाछाप क्लीनिक सील करने का विरोध 

Sambhal News: संभल में झोलछाप के इलाज के बाद एक युवक की हालत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। परिजनों की शिकायत और हंगामे के बाद नोडल आफिसर ने झोलाछाप का क्लीनिक और मेडिकल स्टोर सील किया। मामला धनारी में थाने के सामने का है, जहां थाने के सामने बैठकर एक झोलाछाप इलाज के नाम मौत बांट रहा था।

झोलाछाप के यहां एक बुखार पीड़ित युवक इलाज के लिए आया, जहां कई दिन तक इलाज के नाम पर वसूली की गई इसके बाद जब युवक की हालत बिगड़ी तो उसे बाहर ले जाने को कह कर झोलाछाप ने पल्ला झाड़ लिया। बाद में युवक की मौत हो गई, जिसकी परिजनों ने हेल्थ महकमे में शिकायत कर दी। शिकायत के बाद नोडल आफिसर डा. मनमोहन शर्मा झोलाछाप का क्लीनिक सील करने पह़ुंचे वहां मौजूद तमाम झोलाछाप समर्थकों ने क्लीनिक सील करने का विरोध किया।

 पुलिस की मौजूदगी में क्लीनिक सील

झोलाछाप के हिमायती धनारी के सभी झोलाछाप के क्लीनिक अस्पताल सील करने की मांग कर रहे थे बाद में नोडल आफिसर ने पुलिस को बुलाकर पुलिस की मौजूदगी में क्लीनिक सील कर दिया। जिले में डीएम का झोलाछापों के खिलाफ कार्यवाही कर झोलाछाप का मकड़जाल तोड़ने का हेल्थ महकमे को निर्देश है। मगर हेल्थ महकमा तब चेतता है जब किसी की जिंदगी चली जाती है। बावजूद इसके बहुत से मामलों में हेल्थ महकमा आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी भी नहीं लिखाता, जिससे फिर से क्लीनिक खुल जाता है और फिर से मौत बांटने का खेल शुरु हो जाता है।

ग्रामीणों का कहना है कि वहां पर जगह जगह झोलाझाप क्लीनिक चला रहे हैं हमारा कहना है कि सबको हटाओ इसका क्या मतलब हुआ कि आज यहां मौत हुई तो इसे सील करो कल दूसरे के यहां मौत हो तब उसे सील करो।

Tags:    

Similar News