Sant Kabir Nagar: ऐसा दानवीर प्रधान, फ्री दे रहा है पूरे गांव को एलईडी टीवी

Sant Kabir Nagar: बघौली ब्लॉक के आंटा कला गांव के ग्राम प्रधान एखलाक अहमद ने सैकड़ों ग्रामीणों को फ्री में कलर टीवी, बैटरी और इन्वर्टर दिये।

Report :  Amit Pandey
Update: 2022-10-30 12:47 GMT

ग्राम प्रधान ने वितरित किया एलईडी टीवी और इन्वर्टर

Sant Kabir Nagar: राजनीति में वायदों से नेताओं का मुकरना जग जाहिर है, चुनाव में जनता से बड़े बड़े वायदे कर चुनाव जीतने वाले नेता अपने वादों को भूल लग्जरी जिंदगी जीने लगते हैं, जबकि जनता खुद को ठगा सा महसूस करती है। नेताओं के बारे में आज जनता के मन मे क्या चलता है यह बात किसी से छिपी नहीं, सफेद कुर्ता पहन नेतागिरी करने वाले नेताओं के बारे में जनता के दिलो दिमाग में नकारात्मक ख्याल ही रहता है, पर राजनीति के क्षेत्र में कुछ ऐसे भी नाम हैँ जिनके बारे मे जनता तारीफ़ करते हुए उनके द्वारा किये गये कार्यों की प्रशंसा करती है।

ऐसे ही एक जनप्रतिनिधि की बात हम यहां करने जा रहें है जिसने चुनाव में किये गये सभी वायदों को पूरा करने के साथ एक ऐसे अविश्वसनीय अकल्पनीय वादे को पूरा किया। जिसके बारे में सब यही कह रहे थे कि इतना बड़ा वादा कभी पूरा नहीं किया जा सकता? विपक्षियों की के सोच पर करारा तमाचा जड़ते हुए इस जनप्रतिनिधि ने जो कर दिखाया वो करने का जल्दी कोई साहस नहीं करेगा।

ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों को फ्री में दिए एलईडी टीवी और इन्वर्टर

बात कर रहें हैं यूपी के संतकबीरनगर जिले के बघौली ब्लॉक के आंटा कला गांव के ग्राम प्रधान एखलाक अहमद की जिन्होंने पंचायत चुनाव के दौरान किये गये एक बड़े वादे को निभाते हुए सैकड़ों ग्रामीणों को फ्री में कलर टीवी, बैटरी और इन्वर्टर दिये। तकरीबन एक दशक पहले जिस गांव की पहचान बजबज़ाती नालियों, उबड़ खाबड़ सड़कों, और गंदगी के अम्बार वाले गांव के रूप में की जाती थी आज उस गांव की तस्वीर ही कुछ और है। सच की बुनियाद पर राजनीति के एक नए अध्याय की शुरुआत करने वाले एखलाक अहमद के सामने कठिन चुनौती थी जिससे पार पाते हुए उन्होंने पहले ग्राम पंचायत का विकास कराया। इसके अलावा सीसी रोड, खड़ंजा, आँगनबाड़ी केंद्र के निर्माण के साथ कायाकल्प योजना से प्राइमरी स्कूल की सूरत बदलने के साथ, हाईटेक सुविधाओं से सुसज्जित पीएचसी सेंटर का निर्माण कराया।

इस मौके ये रहे मौजूद

पूरे गांव को सीसी टीवी से लैस कराने के अलावा सरकार की सभी योजनाओं का ग्रामीणों को लाभ दिलाने के बाद चुनाव मे ग्रामीणों से एक बड़ा वादा पूरा कर एखलाक अहमद ने ग्रामीणों को आज जब फ्री मे कलर टीवी, बैटरी और इन्वर्टर दिया तब उसके साक्षी बने पूर्व कबीना मंत्री राम प्रसाद चौधरी, पूर्व मंत्री पप्पू निषाद, बस्ती जिले के सदर विधायक महेंद्र यादव और जिले के प्रथम नागरिक यानी जिला पंचायत अध्यक्ष बलराम यादव तथा अन्य जनप्रतिनिधि, समाजसेवी और स्थानीय लोग मौजूद रहे। पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी और जिला पंचायत अध्यक्ष बलराम यादव ने संयुक्त रूप से सैकड़ों ग्रामीणों मे कलर टीवी, बैटरी और इन्वर्टर का वितरण किया।

आपको बता दें कि आंटा कला गांव में आयोजित कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि के रूप मे पहुंचे पूर्व मंत्री राम प्रसाद चौधरी और विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष बलराम यादव के साथ आये हुए अतिथियों का ग्राम प्रधान एखलाक अहमद की अगुवाई में जोरदार स्वागत हुआ। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ नेता फिरोज अशरफ ने किया।  

Tags:    

Similar News