Sant Kabir Nagar News: डीएम के प्रयास से चमकेगा कबीर चौरा मगहर, निरीक्षण के बाद बोले- PPP माडल के तहत होगा विकसित

Sant Kabir Nagar News जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर ने कबीर चौरा मगहर का स्थलीय निरीक्षण किया और पुस्तकालय भवन में डिजिटल लाइब्रेरी, स्टडी सेन्टर शुरू कराये जाने का निर्देश दिया।

Report :  Amit Pandey
Update:2024-10-19 22:45 IST

डीएम के प्रयास से चमकेगा कबीर चौरा मगहर, निरीक्षण के बाद बोले- PPP माडल के तहत होगा विकसित: Photo- Newstrack

Sant Kabir Nagar: संतकबीरनगर के जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर ने कबीर चौरा मगहर का स्थलीय निरीक्षण कर कबीर एकेडमी स्थित ताना-बाना के निकट पोखरा में सुन्दरीकरण एवं बोटिंग नाव चलाये जाने एवं पूरब तरफ खाली पड़े जमीन में योगा तथा बच्चों के लिए खेलकूद मैदान, फूड प्वाइन्ट बनाये जाने की योजना के उद्देश्य से डिजाइन कंसलटेंट को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने प्रदर्शनी हाल के निरीक्षण के दौरान सुझाव दिया कि यहॉ कपड़ा से जुड़े उद्योग का स्टाल, दुकान लगाया जाय। उन्होंने कबीर बाजार के नाम का सुझाव दिया। कहा कि इससे क्षेत्रीय लोगों, स्थानीय मगहर के उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। यह सब पीपीपी माडल के तहत रहेगा।

पुस्तकालय भवन में डिजिटल लाइब्रेरी, स्टडी सेन्टर होगा शुरू

जिलाधिकारी ने पुस्तकालय भवन में डिजिटल लाइब्रेरी, स्टडी सेन्टर शुरू कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मगहर के बच्चों को यह सुविधा मिलने पर वह अपने भविष्य को संवारने के लिए ज्ञानबर्धन सुविधा से जुड़ेगे इसका सीधा लाभ मगहर के विद्यार्थियों को मिलेगा। जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर ने कबीर एकेडमी परिसर का भी भ्रमण किया।

उन्होंने हरियाली को बढ़ावा देने के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण किये जाने का सुझाव दिया। कबीर महोत्सव मंच के सामने दुकानों, कियास्क के संचालन कराये जाने, कैफेटेरिया का सुन्दरीकरण किये जाने का निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि दुकान एलाटमेन्ट किया जाय, इसका पहल हो। जब यह सभी सुविधायें रहेंगी तो पर्यटक आकर्षित होगे और कबीर स्थली मगहर में पर्यटको के आने- जाने की संख्या बढ़ेगी। इसके साथ ही नगर पंचायत मगहर का राजस्व भी बढ़ेगा।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनायी गयी समिति में उन्होंने डिजाइनर को आगामी सात दिनों के अन्दर प्रोजेक्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान नगर पंचायत मगहर अध्यक्ष प्रतिनिधि नूरूज्जमा अंसारी, लिपिक संजय दूबे, ओएसडी राकेश यादव आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News