Sant Kabir Nagar News: रास्ता विवाद को लेकर दो संप्रदायों में तनाव, निपटाने पहुंचे एडीएम और एएसपी

Sant Kabir Nagar News: डीएम के निर्देश पर पहुंचे एडीएम जय प्रकाश व एएसपी संतोष कुमार सिंह ने दोनों पक्षों से मामले की जानकारी ली। मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने रास्ते की जमीन पर दोनों पक्षों द्वारा बनाए जा रहे अवरोध को हटवाकर रास्ता चालू कराया।

Report :  Amit Pandey
Update:2024-10-27 20:29 IST

Sant Kabir Nagar News (Pic- Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: महुली थाना क्षेत्र के गांव कुरसुरी में रास्ते के विवाद को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव व्याप्त हो गया। अफसरों की तत्परता से फिलहाल मामला नियंत्रण में बताया जा रहा है। सूचना पर पहुंचे एडीएम व एएसपी ने स्थिति का जायजा लिया और अवरूद्ध मार्ग को खुलवाने व यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। गांव कुरसुरी में रास्ते के विवाद को लेकर दो समुदायों के लोगों के बीच तनाव व्याप्त हो गया। इसकी जानकारी जब जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर को मिली तो उन्होंने रविवार को एडीएम जयप्रकाश व एएसपी संतोष कुमार सिंह को मौके पर भेजा।

रास्ते की जमीन पहले महसोस के राजा के नाम थी

ग्रामीणों ने बताया कि कब्रिस्तान पश्चिम दक्षिण सिवान में स्थित है। गांव का सार्वजनिक रास्ता कब्रिस्तान के पास से होकर वर्षों से कुआनो नदी तक जाता है। गांव के लोग इसी रास्ते से मूर्ति विसर्जन व छठ पूजा के लिए नदी पर जाते हैं। बताया जाता है कि रास्ते की जमीन पहले महसोस के राजा के नाम थी, जिसे काली जगदीशपुर निवासी एक व्यक्ति ने रजिस्ट्री करा ली थी। बाद में उस जमीन को गांव निवासी बैतुल्लाह पुत्र सदलू ने रजिस्ट्री करा ली।

जमीन पर पिलर लगाकर कब्जा करना शुरू किया

ग्रामीणों का आरोप है कि करीब एक सप्ताह पूर्व बैतुल्लाह ने रास्ते की उक्त जमीन पर पिलर लगाकर कब्जा करना शुरू कर दिया। सार्वजनिक रास्ता बंद होता देख गांव निवासी प्रसिद्ध नाथ शुक्ला व अन्य लोगों ने भी अपनी जमीन से होकर कब्रिस्तान जाने वाले रास्ते को बंद करना शुरू कर दिया। जिससे दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे के खिलाफ लामबंद होने लगे। पिछले दिनों एसडीएम व सीओ ने मौके पर पहुंचकर विवाद सुलझाने का प्रयास किया लेकिन मामला जस का तस बना रहा।

एडीएम और  एएसपी ने कराया मामले को शांत

डीएम के निर्देश पर पहुंचे एडीएम जय प्रकाश व एएसपी संतोष कुमार सिंह ने दोनों पक्षों से मामले की जानकारी ली। मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने रास्ते की जमीन पर दोनों पक्षों द्वारा बनाए जा रहे अवरोध को हटवाकर रास्ता चालू कराया। अधिकारियों ने दोनों पक्षों को यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया है। साथ ही महुली पुलिस को भी मामले पर लगातार नजर रखने का निर्देश दिया है।

Tags:    

Similar News