SDM Jyoti Controversy: यूपी में SDM लव अफेयर का बड़ा असर, कहीं पति ने छुड़ाई पढ़ाई तो कहीं नौकरी के बाद अलग हुई बीवियां

SDM Jyoti Verma Controversy News: प्रदेश के विभिन्न जिलों से ऐसे मामलों की भरमार आ गई है, जिसमें पति ने बताया कि उसने अपनी पत्नी की पढ़ाई के लिए दिन-रात एक कर दिया, घर संभाला ताकि उसे किसी तरह की परेशानी न हो।

Update: 2023-07-10 03:51 GMT
SDM Jyoti Verma Controversy News (photo: social media )

SDM Jyoti Verma Controversy News: प्रयागराज के चर्चित एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य विवाद इन दिनों पूरे देश में छाया हुआ है। इस केस के सामने आने के बाद न केवल यूपी बल्कि बिहार में भी कई पतियों ने अपनी पत्नियों की पढ़ाई छुड़वाकर घर बैठा दिया। पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें पति ने अपनी पत्नी पर सरकारी नौकरी मिलने के बाद धोखा देने का आरोप लगाया है।

प्रदेश के विभिन्न जिलों से ऐसे मामलों की भरमार आ गई है, जिसमें पति ने बताया कि उसने अपनी पत्नी की पढ़ाई के लिए दिन-रात एक कर दिया, घर संभाला ताकि उसे किसी तरह की परेशानी न हो। लेकिन नौकरी मिलते ही उसका व्यवहार बदल गया। अब वो साथ नहीं रहना चाहती है, जिसके कारण परिवार बिखरने के कगार पर पहुंच गया है। तो चलिए एक नजर उन केसों पर डालते हैं।

सरकारी नर्स बनते ही पत्नी ने पति को छोड़ा

अमेठी जिले के गौरीगंज इलाके के सुशील की हालत भी एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की तरह है। सुशील ने बताया कि साल 2013 में उसकी शादी हुई थी। उसने पत्नी को पढ़ाई-लिखाई में मदद की। लेकिन जब उसे अमेठी के सैनिक स्कूल में सरकारी नर्स की नौकरी मिली तो वह बदल गई और उसे छोड़ दिया। दोनों की एक बेटी भी है। सुशील और उसकी पत्नी रिया मूलरूप से मध्य प्रदेश के रीवा के रहने वाले हैं।

सुशील का आरोप है कि ढाई साल से वो अपनी पांच साल की बेटी को देखने के लिए तरस रहा है। उनका कहना है कि उसकी पत्नी का स्कूल के ही एक शिक्षक के साथ अफेयर है। सुशील न्याय के लिए अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं। वहीं, उसकी पत्नी ने इस सब आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सुशील ने नहीं बल्कि उसे उसके माता-पिता ने पढ़ाया लिखाया है। महिला नर्स ने पति पर बात-बात में परेशान करने का आरोप भी लगाया।

नौकरी के बाद पत्नी ने पति से मांगी तलाक

यूपी के कानपुर देहात जिले से एक और ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें पति ने पत्नी पर सरकारी नौकरी मिलने के बाद बेवफाई का आरोप लगाया है। शिवली कोतवाली के मैंथा रविंद्रपुरम गांव के रहने वाले अर्जुन सिंह ने बड़ी धूमधाम के साथ 2017 में शादी की थी। शादी के बाद पत्नी की पढ़ाई में दिलचस्पी को देखते हुए उसकी इसमें मदद की। पैसे की दिक्कत आड़े आई तो कर्ज लेकर उसको नर्सिंग का कोर्स करवाया। पत्नी को कुछ समय बाद मेडिकल लाइन में जॉब लग गई। नौकरी मिलते ही वह बदल गई और अब वह पति के साथ नहीं रहना चाहती। उसने पति अर्जुन सिंह से तलाक की मांग कर दी है।

पुलिस की नौकरी मिलते ही ससुराल को ठुकराया

एसडीएम अफेयर केस को लेकर चर्चित संगमनगरी प्रयागराज से ठीक ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। जिले के जरार गांव के रहने वाले रविंद्र कुमार की शादी सात साल पहले रेशमा नामक लड़की से हुई थी। रविंद्र दूसरे प्रदेश में प्राइवेट नौकरी करते थे। पत्नी ससुराल में रहती थी और सरकारी नौकरी की तैयारी करती थी। एक साल बाद उसकी मेहनत रंग लाई और पत्नी का चयन यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर हो गया। रविंद्र ने बताया कि कम पगार होने के कारण उसने पत्नी की पढ़ाई के लिए पुश्तैनी जमीन बेच दी। लेकिन नौकरी मिलते ही उसका रंग बदल गया और अब वह ससुराल नहीं आना चाहती है। अब वह तलाक मांगने लगी है। उसके इस व्यवहार से उसकी मां सदमे में है। रविंद्र ने वरीय अधिकारियों स न्याय की गुहार लगाई है।

Tags:    

Similar News