छात्र छात्राओं ने लोगों को बांटे डस्टबिन,स्वच्छ शहर बनाने की अपील

स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूकता लाने के लिए और शहर को नंबर वन बनाने के लिए रायन इन्टरनेशनल स्कूल के छात्र छात्राओं ने अनोखी पहल की है। आज सकूल के छात्र छात्राओं ने स़ड़कों पर उतकर लोगों को डस्टबिन बांटे और साथ ही कार को रोक रोककर उनको डस्टबिन दिए। साथ ही उनसे जिले को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने की अपील की। आपको बता दें कि यहां डीएम ने स्वच्छता के मामले मे सबसे ज्यादा प्रयास किए है। स्वच्छ अभियान को लेकर एक दिन में कई कई मीटिंग की। कुछ ही दिन पहले खुद सीएम योगी ने डीएम को स्वच्छता के कार्य से प्रसन्न होकर उनको सम्मानित भी किया था।

Update: 2019-01-30 14:34 GMT

शाहजहांपुर: स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूकता लाने के लिए और शहर को नंबर वन बनाने के लिए रायन इन्टरनेशनल स्कूल के छात्र छात्राओं ने अनोखी पहल की है। आज सकूल के छात्र छात्राओं ने स़ड़कों पर उतकर लोगों को डस्टबिन बांटे और साथ ही कार को रोक- रोककर उनको डस्टबिन दिए। साथ ही उनसे जिले को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने की अपील की। आपको बता दें कि यहां डीएम ने स्वच्छता के मामले मे सबसे ज्यादा प्रयास किए है। स्वच्छ अभियान को लेकर एक दिन में कई कई मीटिंग की। कुछ ही दिन पहले खुद सीएम योगी ने डीएम को स्वच्छता के कार्य से प्रसन्न होकर उनको सम्मानित भी किया था।

यह भी पढ़ें.....सिक बिल्डिंग सिंड्रोम को दूर कर रहा है माई गमला का न्यू स्टार्ट अप

इस वक्त जनपद शाहजहांपुर को स्वच्छ बनाने के लिए डीएम अमृत त्रिपाठी का साथ यहां के स्कूल के छोटे छोटे छात्र और छात्राएं आगे आ गईं है। यहां रायन इंटरनेशनल स्कूल के दर्जनों छात्र छात्राएं आज डस्टबिन लेकर सङको पर उतरी और शहर को स्वच्छ बनाने की जनता से अपील की। ऐसे में बच्चों ने डस्टबिन देकर कहा कि कूड़ा इस डस्टबिन में ही डाले। ताकि शहर स्वच्छ रहे सके। हमे अपने शहर को नबर वन बनाना है। इसके साथ ही छात्र छात्राओं ने बीच रोड पर नुक्कड़ नाटक भी किए। नुक्कड़ नाटक करके लोगों को जागरूक किया।

यह भी पढ़ें.....पुण्यतिथि विशेष: महात्मा गांधी के बारे में ये 10 बातें नहीं जानते होंगे आप

आपको बता दें कि डीएम ने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए बड़ी जिम्मेदारी उठाई है। जनता के बीच जाकर व्यापारियों के बीच मीटिंग करके और साथ ही पिछले दो माह से डीएम खुद सुबह 6 बजे सड़कों पर आ जाते है और कूड़ा फेंकते हुए लोगों को पकड़कर उनको कूड़ा प्रेमी की उपाधी दे रहे हैं।

Tags:    

Similar News