शर्मनाक: जमीन पर घंटों तड़पता रहा मरीज, कुर्सी पर बैठ देखता रहा डाॅक्टर

एक तरफ यूपी की योगी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को चाक चौबंद करने में लगी हुई है। तो वहीं स्वास्थ्य विभाग में बैठे कुछ लापरवाह डॉक्टर योगी सरकार के प्रयासों पर पानी फेरने में लगे हुए हैं।

Update: 2020-06-15 14:24 GMT

संतकबीरनगर: एक तरफ यूपी की योगी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को चाक चौबंद करने में लगी हुई है। तो वहीं स्वास्थ्य विभाग में बैठे कुछ लापरवाह डॉक्टर योगी सरकार के प्रयासों पर पानी फेरने में लगे हुए हैं। जिसकी एक ताजा तस्वीर यूपी के सन्तकबीरनगर ज़िले में देखने को मिली, जहां स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई। जब ज़िला अस्प्ताल के इमर्जेंसी वार्ड के गेट पर एक महिला मरी़ज घंटों बेसुध पड़ा रहा। परिजन डॉक्टरों से फरियाद लगाते रहे, लेकिन न धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर का दिल पसीजा और न ही स्वास्थ्य महकमे का कोई ज़िम्मेदारों उस मरीज को देखने आया।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में प्रेमी जोड़े ने की शादी, ऐसे पूरी की वैवाहिक रस्में

घंटों पड़ी रही बेहोश

यह तस्वीर यूपी के संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद जिला अस्पताल की है। जहां इमरजेंसी उपचार कक्ष के ठीक गेट पर एक घायल महिला तड़प रही घंटों से जिला अस्पताल की चौखट पर बेसुध पड़ी हुई है। जिसे मारपीट में घायल होने के बाद एकदिन पहले ही खलीलाबाद जिला अस्पताल लाया गया था। आज एक बार फिर हालत बिगड़ने के बाद घायल महिला को गांव के लोग दोबारा खलीलाबाद जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। पीड़ित महिला इमरजेंसी उपचार कक्ष के गेट पर ही घंटों बेसुध पड़ी रही। न तो लापरवाह डॉक्टर ने उस महिला को देखना मुनासिब समझा और न ही स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदारों को इसकी भनक लगी।

ये भी पढ़ें: अपराधियों पर कब लगेगी लगाम? महिला का दुष्कर्म के बाद कर दिया ऐसा हाल

जिला अस्पताल में भी रही तड़पती

पीड़ित महिला को जिला अस्पताल लेकर आई पड़ोसी महिला ने बताया कि कोतवाली ख़लीलाबाद के बालू शासन गांव के कुछ लोगों ने पूनम नाम की इस महिला को मारपीट कर घायल कर दिया था, जिसे कल ख़लीलाबाद जिला अस्पताल लाया गया था, लेकिन आज फिर हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया लेकिन ढाई घंटे से महिला गेट पर तड़पती रही। मगर डॉक्टर या कोई भी स्वास्थ्यकर्मी देखने या इलाज करने नहीं पहुंचा।

ये भी पढ़ें: बेलगाम अफसरः मंडलायुक्त की समीक्षा बैठक में ही नहीं पहुंचे

डॉक्टर ने बोली ऐसी बात

इतना ही नहीं इमरजेंसी ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर से जब महिला के बारे में सवाल किया गया लापरवाह डॉक्टर ने घायल महिला को देखने से इनकार करते हुए कहा कि अंदर लेकर आओ हम बाहर देखने नहीं जाते। इंतजाम का काम CMS का है, जाकर उनसे पूछिये, लेकिन डॉक्टर ने अपनी कुर्सी से उठकर मरीज को देखने की जहमत नहीं उठाई, जिनकी बात सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

[video data-width="853" data-height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/Doctor-.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: पाक को अल्टीमेटमः भारतीय दूतावास के अफसरों को ससम्मान वापस भेजो

रिपोर्ट: साहिल खान

Tags:    

Similar News