चुनाव के पहले शामली में 13 हजार लोगों पर कार्रवाई, 100 से अधिक गए जेल

26 अप्रैल को शामली जिले में तीसरे चरण में चुनाव होना है, उससे पहले ही शामली जिला प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट चुका है

Update: 2021-04-05 08:05 GMT

शामली: जिला प्रशासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। पुलिस ने पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की अपील की है। चुनाव से पहले ही एसपी शामली सुकीर्ति माधव के निर्देशन में शामली पुलिस ने 13000 से अधिक लोगों पर 107/16 की कार्रवाई की है।

अब तक 100 से ज्यादा लोगों को अवैध शराब और अवैध शस्त्र के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। वही अपराधिक इतिहास वाले प्रत्याशियों को भी चिन्हित किया जा रहा है, जल्दी उनके विरोध भी शामली पुलिस प्रशासन बड़ी कार्रवाई करेगा।




पुलिस प्रशासन मुस्तैद

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन किसी तरह की लापरवाही बरतने को तैयार नहीं है। इसी के तहत शामली पुलिस प्रशासन ने भी बड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। 26 अप्रैल को शामली जिले में तीसरे चरण में चुनाव होना है, उससे पहले ही शामली जिला प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट चुका है। एसपी शामली सुकीर्ति माधव ने बताया कि अब तक जिले में 13000 से अधिक लोगों के 107/16 की कार्रवाई की जा चुकी है, वहीं पंचायत चुनाव की दृष्टि से विभिन्न थानों में चेकिंग अभियान के दौरान 100 से ज्यादा व्यक्तियों को अवैध शराब व अवैध शस्त्र के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।



अभियान निरंतर जारी

आपराधिक प्रवृत्ति के जो लोग चुनाव की तैयारी में लगे हैं उनको भी चयनित किया जा चुका है उनके विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही साथ एसपी ने बताया कि अभी पुलिस का यह अभियान निरंतर जारी है और उनकी मंशा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो।

पुलिस ने लोगों से पंचायत चुनाव को शांति के साथ सफलता पूर्वक संपन्न कराये जाने में सहयोग करने को कहा है। ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके। जो आने वाले समय मिसाल बन जाए । 

पंकज प्रजापति

Tags:    

Similar News