छात्र नेताओं का हंगामा: अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में गन्ना किसानों से वायदा किया था कि 14 दिन में किसानों को उनके गन्ने का भुगतान करा दिया जाएगा।

Update:2020-08-04 19:18 IST

शामली: जनपद शामली में राष्ट्रीय लोकदल के छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न होकर किसानों के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया और योगी सरकार हाय हाय के नारे भी लगाये। छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन गन्ना सचिव को सौंपा।

किसानों को गन्ना बकाया का हो पूर्ण भुगतान

आपको बता दें की मामला जनपद शामली का है जहाँ पर रालोद के छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न होकर हंगामा और प्रदर्शन किया। छात्र सभा के कार्यकर्ताओं की मांग है कि किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान जल्द से जल्द किया जाए। राष्ट्रीय लोक दल छात्र सभा जिला महासचिव ने कहा कि किसानों का गन्ने का पूर्ण भुगतान कराया जाए। जब तक गन्ने का बकाया भुगतान नहीं होता तब तक कोई बिजली की रिकवरी ना की जाए।

ये भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में टूटे कोरोना के सारे रिकार्ड, 24 घंटे में सामने आए इतने नए केस

स्कूल मालिक अभिभावकों पर फीस को लेकर दबाव बना रहे है तत्काल प्रभाव से स्कूल संचालकों को रोका जाए। केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में गन्ना किसानों से वायदा किया था कि 14 दिन में किसानों को उनके गन्ने का भुगतान करा दिया जाएगा। अगर मिल मालिक गन्ने का 14 दिन में बकाया भुगतान नहीं करते तो हाईकोर्ट अनुसार मिल मालिकों पर मुकदमे दर्ज होने चाहिए।

मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

ये भी पढ़ें- स्मार्ट इंडिया हैकथान: यहां आयोजित करवाया कार्यकर्म, ये टीमें रही विजयी

राष्ट्रीय लोक दल छात्र सभा जिला महासचिव ने बताया कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का लगभग 15000 करोड़ रुपया बकाया है। वहीं दूसरी ओर जनपद शामली की बात करें तो लगभग 700 करोड़ रूपया गन्ना किसानों का बकाया भुगतान है। भारतीय जनता पार्टी अपने वायदे से मुकर रही है।

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना हुई मजबूत: बड़े से बड़ा हथियार भी फेल, आ गया आर्कटिक टेंट

राष्ट्रीय लोक दल छात्र सभा सरकार से पूर्ण मांग करती है कि किसानों का बकाया गन्ना भुगतान जल्द से जल्द किया जाए अन्यथा सड़क पर उतर कर भारतीय जनता पार्टी की ईंट से ईंट बजाने का काम राष्ट्रीय लोकदल छात्र सभा करेगी। रालोद के छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन गन्ना सोसाइटी के सचिव को दिया।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

Tags:    

Similar News