Shamli News: भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच हुआ ‘जीवा’ का अंतिम संस्कार, गांव में पसरा रहा सन्नाटा

Shamli News: गुरूवार दोपहर यहां जीवा का अंतिम संस्कार कर दिया गया। जीवा के पुत्र तुषार ने उसको मुखाग्नि दी। अंतिम क्रिया के दौरान जीवा के रिश्तेदार और गांव के कुछ लोग मौजूद रहे।

Update: 2023-06-08 11:02 GMT
गैगस्टर संजीव जीवा के अंतिम संस्कार में शामिल लोग(Pic: Newstrack)

Shamli News: लखनऊ कोर्ट परिसर में गैगस्टर संजीव जीवा की हत्या किए जाने के बाद गुरूवार को शामली के गांव आदमपुर में उसका शव लाया गया। गुरूवार दोपहर यहां जीवा का अंतिम संस्कार कर दिया गया। जीवा के पुत्र तुषार ने उसको मुखाग्नि दी। अंतिम क्रिया के दौरान जीवा के रिश्तेदार और गांव के कुछ लोग मौजूद रहे, लेकिन हालांकि परिवार के लोगों ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

इसी गांव में बीता था जीवा का बचपन

गैगस्टर संजीव जीवा शामली जनपद के गांव आदमपुर का मूल निवासी था। गांव में संजीव जीवा के चचेरे भाई रहते हैं। हालांकि संजीव जीवा का परिवार मुजफ्फरनगर की नई मंडी में रहता है। हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संजीव जीवा का अंतिम संस्कार आदर्शमंडी थाना क्षेत्र के गांव आदमपुर में किया किया।

छावनी में तब्दील रहा गांव

गैंगस्टर संजीव जीवा के अंतिम संस्कार के दौरान गांव में भारी फोर्स तैनात रही। पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर डटे रहे। पुलिस के अलावा भारी संख्या में पीएसी बल तैनात किया गया था, हालांकि शांतिपूर्ण ढंग से गमगीन माहौल के बीच जीवा की अंतिम क्रिया उसके रिश्तेदारों ने संपन्न की।

मां ने कहा- ‘यह एक षड्यंत्र लग रहा’

संजीव जीवा की मां कुंती शर्मा का कहना है कि मेरा बेटा पुलिस की कस्टडी में था। फिर उसकी हत्या कैसे हो गई। इतने लोगों के बीच वह मौजूद था, फिर भी उसकी हत्या हो जाती है। यह एक षड्यंत्र लग रहा है, हम तो सरकार से यही चाहते हैं कि अब हमारे परिवार में किसी को भी परेशान न किया जाए।

जीवा की सास ने लगाया ये आरोप

संजीव जीवा की सास का कहना है कि पुलिस कस्टडी में संजीव जीवा की हत्या हुई है। यह एक षड्यंत्र था, मैं योगी सरकार से गुहार लगाना चाहती हूं कि मेरी बच्ची को बख्श दें। संजीव जीवा के चार बच्चे हैं, उनको अब जीने दें जो अब तक हो गया सो हो गया, लेकिन अब मेरी बच्ची को जीने दो। संजीव जीवा जहां कहीं भी जाते थे तो बुलेटप्रूफ जैकेट पहनते थे लेकिन कल उनको जैकेट नहीं दी गई। यह सरकार की लापरवाही है। उन्होंने कहा कि संजीव जीवा की हत्या प्रशासन की लापरवाही से हुई है।

Tags:    

Similar News