Shamli News: आज के युग का श्रवण कुमार! माता-पिता को कांवड़ में बैठाकर कर रहा यात्रा

Shamli News: हरिद्वार से अपने माता-पिता को कांवड़ में बिठाकर कर रहे हैं सफर तय।

Update: 2023-07-14 17:48 GMT
Kavad Yatris

Shamli News: जनपद की सड़कों पर हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर आने वाले शिव भक्त कांवड़ियो का सैलाब लगातार उमड़ रहा है। जहां एक से बढ़कर एक शिव भक्त कांवरिये कांवड़ लाने में कठिन से कठिन परिश्रम करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दो भाई श्रवण कुमार की तरह कांवड़ में अपने माता तारा व पिता शिव चरण को बैठाकर लाते हुए दिखाई दिए। अनोखी कांवड़ यात्रा को देखते ही लोग दोनों शिवभक्त भाइयों को कलयुग के श्रवण कुमार कहने से खुद नहीं रोक पाए।

मन्नत मांगी और निकल पड़े कठिन संकल्प पर

जहां कैराना क्षेत्र के गांव किशोरपुर निवासी दो भाई मोनू और श्रवण अपने माता पिता को कावड़ में बैठाकर हरिद्वार से सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करते हुए जनपद शामली में पहुंचे। इस कावड़ यात्रा को ले जाने वाले शिवभक्त कांवड़िये ने बताया कि उन्होंने कुछ मन्नत मांगी है, जिसे वह बता नहीं सकते। उसी के लिए वह अपने माता-पिता को हरिद्वार से श्रवण कुमार की तरह कांवड़ में बैठाकर लाए हैं। जहां दोनों भाई बारी-बारी से अपने माता-पिता को कावड़ में लेकर चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने चार जुलाई को हरिद्वार से कावड़ उठाई थी। जहां रास्ते में कोई दिक्कत किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। सभी जगह कांवड़ यात्रियों के लिए सभी तरह के इंतजाम दुरुस्त मिले हैं। जिनसे उनकी यात्रा काफी हद तक आसान हो पाई है। सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा तय करने के बाद भी कलयुग के श्रवण कुमारों के चेहरे पर किसी भी प्रकार की कोई थकान या परेशानी नजर नहीं आ रही थी। उनका हौसला देखते ही बन रहा था। इस दौरान इस अनोखे कांवड़ को देखने के लिए शहर में सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सभी लोग उन्हें कलयुग के श्रवण कुमार कहते हुए उनके माता पिता के प्रति भक्ति को नमन करते हुए नजर आए। दोनों बम-बम भोले के जयकारे लगाते हुए पूरी श्रद्धा के साथ अपनी राह पर चलते दिखे।

Tags:    

Similar News