UP News: आज पाकिस्तान जेल में बंद शामली का परिवार पहुंचेगा भारत, जानें ये इमोशनल स्टोरी

UP News: उत्तर प्रदेश शामली जनपद मोहल्ला नौकुआं रोड निवासी एक ही परिवार के तीन लोग पाकिस्तान की जेल में बंद थे, लेकिन तीनों को अब पाकिस्तान की जेल से रिहा कर दिया है।

Update: 2023-08-13 04:01 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश शामली जनपद मोहल्ला नौकुआं रोड निवासी एक ही परिवार के तीन लोग पाकिस्तान की जेल में बंद थे, लेकिन तीनों को अब पाकिस्तान की जेल से रिहा कर दिया है। जेल से रिहाई की सूचना मिलने पर अमृतसर के बाघा बार्डर से उन्हे लेने के लिए पुलिस प्रसासनिक अधिकारियों की टीम पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि आज ही तीनों को भारत की सीमा पर छोड़ा जाएगा। इसके बाद पुलिस प्रसाशन की टीम उन्हे लेकर शामली जनपद पहुंचेगी।

ये है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक शामली शहर के मोहल्ला नौकुआं रोड निवासी नफीस (70 वर्ष) उनकी पत्नी आमना और पुत्र कलीम 23 जुलाई 2020 को पाकिस्तान में अपने रिश्तेदार के घर गए थे। वहां पर नफीस को परिवार सहित किसी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद कर दिया गया। तब से नफीस परिवार सहित जेल में बंद थे। शनिवार को शामली पुलिस को नफीस के पाकिस्तान जेल से रिहा होने की जानकारी मिली। उसके तुरंत बाद जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह और पुलिस अधीक्षक अभिषेक के निर्देश पर ऊन तहसील के नायब तहसीलदार सचिन वर्मा और शहर कोतवाली से उप निरीक्षक आकाश की टीम को अमृतसर के बाघा बार्डन पर तीनों लोगों के लेने के लिए रवाना किया गया। हालांकि, वह पाकिस्तान की किस जेल में और किस मामले में बंद थे, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

परिवार का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं

कोतवाली प्रभारी निरीक्ष संजीव भटनागर ने बताया कि एक परिवार के तीन लोगों को पाकिस्तान की जेल से रिहा करने की जानकारी मिली है। उन्होने कहा कि नफीस, उनकी पत्नी व बेटे के खिलाफ शहर कोतवाली में कोई आपराधिक मुकदमा नहीं दर्ज है। नफीस के चार बेटे शामली में ही रह रहे हैं। चारों बेटे अपना अपना कारोबार कर रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने बताया कि तीन लोगों के पाकिस्तान की जेल से रिहा होने का मामला जानकारी में आया है, लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। प्रशासन के पास ही इस संबंध में सूचना आई है कि तीनों लोगों को रविवार यानी कि आज सुबह दस बजे भारत को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News