शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती की हालत बिगड़ी, बीएचयू में भर्ती

द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। आनन-फानन में उन्हें प्रयागराज से वाराणसी लाया गया। शाम पांच बजे स्पेशल एम्बुलेंस से स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती वाराणसी पहुंचे, जहां उन्हें बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती किया गया।

Update: 2019-02-14 15:08 GMT

वाराणसी: द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। आनन-फानन में उन्हें प्रयागराज से वाराणसी लाया गया। शाम पांच बजे स्पेशल एम्बुलेंस से स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती वाराणसी पहुंचे, जहां उन्हें बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती किया गया। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

सांस लेने में हो रही है दिक्कत

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को इमरजेंसी वार्ड में एडमिट किया गया है। स्वामी जी को आज सुबह सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। प्रयागराज में प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए है।

सरसुंदर लाल अस्पताल के एमएस वीएन मिश्रा हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती जी की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। उनकी सेहत पर डॉक्टरों की टीम लगातार नजर बनाए हुए है। वहीं दूसरी ओर जैसे ही शंकराचार्य के तबियत खराब की खबर वाराणसी पहुंची, बीएचयू में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा।

हर कोई शंकराचार्य की सेहत की खबर जानना चाहता था। अस्पताल के स्वरुपानंद सरस्वती के प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सहित कई भक्त मौजूद हैं और भगवान से प्राथर्ना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...शंकराचार्य स्वरूपानंद ने माघ मेला में भूमि आवंटन की अपनी याचिका वापस ले ली

Tags:    

Similar News