चीन का बहिष्कारः इस समाजवादी नेता ने की चीनी कंपनियों के ठेके रद करने की मांग

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सरकार से चीनी उत्पादों के आयात पर प्रतिबंध लगाने और चाइनीज कंपनियों का ठेका रद्द करने की मांग करते हुए कहा है

Update: 2020-06-18 13:44 GMT

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सरकार से चीनी उत्पादों के आयात पर प्रतिबंध लगाने और चाइनीज कंपनियों का ठेका रद्द करने की मांग करते हुए कहा है कि लद्दाख की गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद अब समय आ गया है कि चीन को मुंहतोड़ जवाब मिले और उसे ना केवल सामरिक बल्कि आर्थिक मोर्चे पर भी माकूल जवाब दिया जाए। उन्होंने सरकार से मांग की हैं कि देश में सभी तरह के चीनी उत्पादों के आयात पर प्रतिबंध लगे, जिससे सरकार द्वारा स्वदेशी कंपनियों को प्रोत्साहन मिल सकें और साथ ही देश में निर्माण कार्य में लगी चाइनीज कंपनियों का ठेका रद्द किया जाए।

ये भी पढ़ें:चीन का घिनौना काम: भारत में डंप कर रहा ये मेडिसिन, ऐसे बना रहा टारगेट

कायराना हरकत के प्रति देश में बहुत आक्रोश है

शिवपाल ने गुरुवार को कहा कि चीन की कायराना हरकत के प्रति देश में बहुत आक्रोश है। धोखा देना चीन की पुरानी आदत है। चीन की चुनौती व खतरे को लेकर नेता जी, मुलायम सिंह यादव ने हमेशा चेताया है। नेता जी का मानना था कि देश को वास्तविक खतरा चीन से है लेकिन सभी सरकारें चीन के प्रति उदासीन रहीं हैं। एक तरफ चीन हमारी सीमाओं पर घुसपैठ कर रहा है और भारत के दुश्मनों को प्रश्रय दे रहा है, दूसरी तरफ अपना सस्ता उत्पाद हमें बेचकर न सिर्फ भारतीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों व उत्पादों को नुकसान पहुंचा रहा है बल्कि अपनी रक्षा पंक्ति को मजबूत कर वह इस मुनाफे का प्रयोग सीमा पर हमारे ही जवानों के खिलाफ कर रहा है।

ये भी पढ़ें:चीन का घिनौना काम: भारत में डंप कर रहा ये मेडिसिन, ऐसे बना रहा टारगेट

उन्होंने कहा कि चीन के लिए भारत सबसे बड़ा बाजार है और भारत चीन का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है। इसलिए हमें स्वदेशी को अधिक से अधिक बढ़ावा देकर चीन निर्मित उत्पादों का बहिष्कार करना होगा। इससे चीन को आर्थिक नुकसान होगा और हमारा देश आत्मनिर्भर बनेगा। प्रसपा अध्यक्ष ने सभी देशवासियों से आह्वान किया है कि चीनी उत्पाद के बहिष्कार को लेकर जन जागरण में अपना योगदान दें और उक्त विषय पर स्वास्थ्य दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए हर जनपद में जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News