UP : सीतापुर जेल में आज़म से मिले शिवपाल, पहली बार अखिलेश के साथ मुलायम पर भी बोला हमला

शिवपाल यादव जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा, 'नेताजी' (मुलायम सिंह यादव) और अखिलेश यादव चाहते तो आज आजम खान जेल से बाहर होते।

Written By :  aman
Update: 2022-04-22 08:28 GMT

शिवपाल यादव और आज़म खान (फाइल फोटो) 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बाद से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में उठापटक का दौर जारी है। पहले, पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान (Azam Khan) और फिर चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से तल्खी सामने आई। इसी के बीच आज, शुक्रवार को शिवपाल यादव सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मिलने पहुंचे।

बताया जाता है कि, शिवपाल यादव और आज़म खान के बीच करीब एक घंटे 20 मिनट तक मुलाकात चली। जेल से बाहर आने के बाद शिवपाल के तेवर सख्त थे। इस बार उनके निशाने पर अखिलेश यादव ही नहीं, पहली बार सपा के संस्थापक और मुखिया मुलायम सिंह यादव भी रहे।

क्या कहा शिवपाल ने?

शिवपाल यादव जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा, 'नेताजी' (मुलायम सिंह यादव) और अखिलेश यादव चाहते तो आज आजम खान जेल से बाहर होते। नेताजी ने उनके लिए कुछ नहीं किया। वो चाहते तो इस मुद्दे को लोकसभा में भी उठा सकते थे। मगर, नहीं डठाया। वह चाहते तो धरना दे सकते थे। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने की बात कही है।

सियासी मायनों में मुलाकात अहम 

गौरतलब है, कि शुक्रवार, 22 अप्रैल की सुबह 10 बजे के करीब शिवपाल यादव सीतापुर जेल पहुंचे थे। सवा 11 बजे तक उन्होंने सपा नेता आजम खान से मुलाकात की। गौरतलब है कि, समाजवादी पार्टी के अन्य मुस्लिम नेताओं की बदले रुख तथा रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के आजम खान के परिवार वालों से मुलाकात के बाद शिवपाल यादव और आजम खान की मुलाकात सियासी मायनों में काफी अहम है।

आज़म बड़े नेता, उनके कष्ट को भी समझें

शिवपाल यादव के आज़म खान से इस मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में क्या कोई नए समीकरण बनेंगे, इसकी सुगबुगाहट तेज हो गई है। मुलाकात के बाद शिवपाल बोले, 'आजम साहब बड़े नेता हैं। उनके कष्ट को भी समझना चाहिए। उन्होंने कहा, वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनकी पीड़ा बताएंगे।'

Tags:    

Similar News