शिवपाल ने अखिलेश के इस बयान को बताया क्रूर मजाक, गठबंधन पर कही ये बड़ी बात

अखिलेश यादव के उस बयान पर जिसमें चाचा को सरकार बनने पर मंत्री पद का ऑफर दिया था उस पर शिवपाल ने कहा कि वह एक क्रूर मजाक था उससे हम आगे बढ़ चुके हैं। अब हम पीछे नहीं हटेंगे, वहीं ओवैसी और आप पार्टी से गठबंधन पर कहा कि हमारा गठबंधन गैर भाजपाई होगा।

Update: 2020-12-19 18:09 GMT
शिवपाल यादव ने कहा कि वह छोटे-छोटे दलों और एक बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे। उस गठबंधन से सभी पार्टियों को अपनी हैसियत का पता चल जाएगी।

इटावा: इटावा कॉर्पोरेटिव बैंक की वार्षिक बैठक में पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव ने 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर बड़ा बयान दिया है। शिवपाल यादव ने कहा कि वह छोटे-छोटे दलों और एक बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे। उस गठबंधन से सभी पार्टियों को अपनी हैसियत का पता चल जाएगी।

अखिलेश यादव के उस बयान पर जिसमें चाचा को सरकार बनने पर मंत्री पद का ऑफर दिया था उस पर शिवपाल ने कहा कि वह एक क्रूर मजाक था उससे हम आगे बढ़ चुके हैं। अब हम पीछे नहीं हटेंगे, वहीं ओवैसी और आप पार्टी से गठबंधन पर कहा कि हमारा गठबंधन गैर भाजपाई होगा।

शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी प्रसपा छोटे-छोटे दलों के साथ और एक बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के साथ भी गठबंधन का प्रयास करेगी, लेकिन उन्होंने उस बड़ी पार्टी के नाम खुलासा नहीं किया। शिवपाल ने सपा में जाने और सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया।

ये भी पढ़ें...मिर्जापुर: शिक्षक को तमंचा दिखाकर बाइक छीन ले गए बदमाश, जांच में जुटी पुलिस

चाबी के चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ा जायेगा

उन्होंने कहा कि बहुत इंतजार कर लिया अब प्रसपा अपने कदम पीछे नहीं खींचेगी और चाबी के चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ा जायेगा। वहीं कुछ दिनों पहले अखिलेश के सरकार बनने पर मंत्री पद दिए जाने वाले बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि अखिलेश का वह क्रूर मज़ाक था। शिवपाल ने ओवैसी और दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन को लेकर कहा कि वह किसी भी गैर-भाजपाई पार्टी के साथ मिलने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें...हापुड़: हजारों किलोमीटर की उड़ान भरकर बृजघाट पहुंचे विदेशी पक्षी, बढ़ा रहे रौनक

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में चाचा शिवपाल सिंह को सरकार बनने पर मंत्री बनाने और जसवंतनगर विधानसभा सीट शिवपाल सिंह यादव के लिए छोड़ने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें...अटल के जन्मदिन को किसान संवाद कार्यक्रम के तौर पर मनाएगी भाजपा

पार्टी के विलय का कोई सवाल नहीं

बता दें कि इससे पहले हाल ही में शविपाल यादव ने कहा था कि अलग-अलग माध्यमों से और संवाद के विभिन्न मंचों पर सैकड़ों बार मैंने यह बात कही है कि समाजवादी धारा के सभी लोग एक मंच पर आएं और एक ऐसा तालमेल बनें जिसमें सभी को सम्मान मिल सके और प्रदेश का विकास हो सके। जहां तक समाजवादी पार्टी का प्रश्न है, अब तक मेरे इस आग्रह पर पर कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं आई है और न ही इस विषय पर मेरी समाजवादी पार्टी के नेतृत्व से कोई बात हुई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मेरी मंशा स्पष्ट होने के बावजूद बात आगे नहीं बढ़ पा रही है । उन्होंने कहा कि प्रसपा का स्वतंत्र अस्तित्व बना रहेगा और पार्टी के विलय का कोई सवाल नहीं उठता है।

रिपोर्ट: उवैश चौधरी

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News