Shravasti News: डीएम का शिकायतों के त्वरित निराकरण जोर, बोले भटकते न दिखें फरियादी

Shravasti News: जिले की सभी थानों में शनिवार को थाना दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस व थाना दिवस में आने वाले फरियादियों के साथ नम्र व्यवहार किया जाए और गम्भीरतापूर्वक उनकी समस्याओं को सुनकर निराकरण किया जाए

Update:2024-09-28 16:24 IST

Shravasti News ( Pic- Newstrack)

Shravasti News: जिले की सभी थानों में शनिवार को थाना दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी एवं पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया की अध्यक्षता में थाना कोतवाली भिनगा में थाना दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम,एसपी ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस व थाना दिवस में आने वाले फरियादियों के साथ नम्र व्यवहार किया जाए और गम्भीरतापूर्वक उनकी समस्याओं को सुनकर निराकरण किया जाए।

साथ ही समाधान दिवस में आई भूमि विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी सौतेले व्यवहार के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण किया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर कार्यालय व इधर-उधर भटकना न पड़े। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि बालिकाओं और महिलाओं की शिकायतों का विरोध ध्यान रखा जाए और मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि शिकायतकर्ता द्वारा प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेकर तुरंत मौके पर जाकर प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करें और उसकी शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता को फोन आदि के माध्यम से सूचित भी किया जाए, ताकि शासन के निर्देशानुसार जीरो टालरेंस नीति के तहत लोगों को न्याय दिलाया जा सके।इस अवसर पर थानाध्यक्ष, राजस्व निरीक्षकगण, लेखपालगण, बीट निरीक्षक, बीट कांस्टेबल सहित फरियादीगण उपस्थित रहे। इसके बाद डीएम, एसपी ने थाना सिरसिया में समाधान दिवस का भौतिक सत्यापन किया और आयोजित थाना दिवस में पहुंचकर फरियादियों की समास्या को सुना । जिसमें फरियादियों द्वारा की गई शिकायतों का त्वरित निराकरण किये जाने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

Tags:    

Similar News