Shravasti News: एसपी ने इंडो-नेपाल सीमा का किया निरीक्षण, चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का दिया निर्देश

Shravasti News: एसपी घनश्याम चौरासिया नेपाल सीमा से लगे थाना सिरसिया का औचक निरीक्षण किया और इंडो नेपाल बॉर्डर का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है।

Update: 2024-06-27 09:56 GMT

एसपी ने इंडो-नेपाल सीमा का किया निरीक्षण सुरक्षा व्यवस्था का दिया निर्देश: Photo- Newstrack

Shravasti News: एसपी घनश्याम चौरासिया ने वृहस्पतिवार को इंडो-नेपाल सीमा का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने नेपाल सीमा से लगे थाना सिरसिया का भी औचक निरीक्षण किया और इंडो नेपाल बॉर्डर का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। एसपी ने ड्यूटी पर रहे मातहतों और कर्मचारियों को चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ ड्यूटी पर रहने का निर्देश दिया है।


पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने सिरसिया का औचक निरीक्षण किया

पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने वृहस्पतिवार को थाना सिरसिया का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण पर प्रभारी निरीक्षक गौरव सिंह कर्तव्य पर मौजूद मिले। पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के दौरान महिला हेल्प डेस्क पर पहुंच कर वहां मौजूद महिला आरक्षी से दैनिक कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए कुशलक्षेम जाना तथा प्राप्त शिकायतों के बारे में भी पूछताछ किया।


इसके बाद थाना कार्यालय पहुंच कर कार्यालेख व सीसीटीएनएस पर मौजूद कर्मचारियों से कुशलक्षेम जानते हुए कार्यों के बारे में जानकारी लिया। इसके साथ ही थाने के अभिलेखों को चेक किया तथा रखरखाव हेतु आवश्यक निर्देश दिये।तथा थाना परिसर, बैरक, कार्यालय आदि की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया।


तीन नए कानूनों के बारे में जानकारी दी

पुलिस अधीक्षक ने सभी विवेचकगण को सभी विवेचनाओं, जांचों को पूर्ण मनोयोग पूर्वक अतिशीघ्र निस्तारित करने हेतु निर्देशित किया । साथ ही थाने में नियुक्त पुलिसकर्मियों की उपस्थिति के बारे में भी जानकारी ली तथा ड्यूटीरत कर्मचारियों को चेक किया। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों की मीटिंग कर 01 जुलाई से लागू होने वाले तीन नए कानूनों के बारे में जानकारी दी गई ।

इसके कानून व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत इंडो नेपाल बॉर्डर गंभीरा नाका व डगमरा नाका (सुहेलवा वन रेंज) का भ्रमणकर स्थलीय निरीक्षण किया। इसके अलावा थाना सिरसिया पुलिस के साथ (एरिया डोमिनेशन) फ्लैग मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान संदिग्ध वाहनों/ व्यक्तियों की भी चेकिंग भी की गई।

Tags:    

Similar News