Shravasti News : मूसलाधार बारिश और राप्ती नदी के बढ़ते जलस्तर से ग्रामीण सहमे, डीएम ने दिए ये निर्देश

Shravasti News : हिमालय की तलहटी में बसे श्रावस्ती में बीते 18 घंटे से हो रही बारिश से चारों तरफ पानी भर गया है। जमुनहा सीएचसी परिसर तालाब में तब्दील हो गया है। लोग पानी के बीच से आवागमन करने को विवश हैं।

Update: 2024-07-05 13:15 GMT

Shravasti News : हिमालय की तलहटी में बसे श्रावस्ती में बीते 18 घंटे से हो रही बारिश से चारों तरफ पानी भर गया है। जमुनहा सीएचसी परिसर तालाब में तब्दील हो गया है। लोग पानी के बीच से आवागमन करने को विवश हैं। भिनगा बहराइच फोरलेन समेत बौद्ध परिपथ पर तमाम जगह पानी भर जाने के कारण लोग मजबूरी में निकल रहे हैं, वह जलभराव का सामना करने को विवश हैं। निरंतर हो रही बारिश आम लोगों के लिए अब मुसीबत बनती जा रही है।

श्रावस्ती जिले में बीते दिन हल्की धूप से उमस ज्यादा बढ़ गई थी, लेकिन अचानक देररात से बारिश शुरू हो गई, जो शुक्रवार को भी जारी रही। इस मूसलाधार बारिश से चारों तरफ पानी-पानी हो गया। बारिश के चलते राप्ती नदी के कछार में बसे ग्रामीण को भय सताने लगा है। यही नहीं, इकौना सीएचसी परिसर पानी की समुचित निकासी न होने के कारण तलाब बन चुका है और अस्पताल में खड़े चार पहिया वाहनों के साइलेंसर भी पानी में डूब गए हैं। वाहन स्टार्ट नहीं हो रहे हैं। शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है।


जिला मुख्यालय भिनगा के तमाम क्षेत्रों समेत कई मोहल्लों में जलभराव हो गया है। कुछ यही हाल गिलौला सीएचसी परिसर का भी है। बारिश के चलते कई परिषदीय विद्यालयों में पानी भर गया है। जिले में हो रही मूसलाधार बारिश के चलते जिलाधिकारी ने अवकाश के निर्देश दिए हैं, जिस पर बीएसए ने शुक्रवार को सभी कक्षा एक से कक्षा आठ तक के सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

डीएम ने लिया जायजा

वहीं, जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने बारिश के मद्देनजर भिनगा नगर पहुंचकर खैरी मोड, ईदगाह तिराहा, सीएमओ कार्यालय के निकट जलभराव की स्थिति का जायजा लिया और कुछ जगह पर जलभराव की स्थिति पाए जाने पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि शहर में किसी भी जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न ना हो, इसका व्यापक इंतजाम किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिए की सभी उपजिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर जलभराव स्थित का जायजा लेते रहें और जल निकासी के इंतजाम कराना सुनिश्चित करें।


उन्होंने यह भी बताया कि यदि नगर/ग्रामीण क्षेत्रों में जल भराव की समस्या है तो कलक्ट्रेट स्थित कन्ट्रोलरूम के नम्बर - 8545092198 पर जानकारी दे सकते हैं, जो 24 घण्टे संचालित है। डीएम के जायजा लेने के दौरान अध्यक्ष नगर पालिका परिषद भिनगा इरफान अहमद, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद भिनगा डा0 अनीता शुक्ला सहित अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News