Shrawasti Scam News: कान्हा गौशाला के नाम पर लूटे 60 लाख रुपये

जांच में मानक के अनुरूप न तो बायोगैस संयंत्र स्थापित मिला, न ही इंटरलाकिंग लगाया गया था। मंडलायुक्त के पत्र पर प्रशासन से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की गयी

Written By :  Anurag Pathak
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-08 10:37 GMT

कान्हा गौशाला के नाम पर लाखों की लूट pic(social media)

श्रावस्ती। आदर्श नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त नगर पंचायत इकौना में कान्हा गौशाला के नाम पर लगभग 60 लाख रुपए का घोटाला प्रकाश में आया है। इस संबंध में मंडलायुक्त देवीपाटन मंडल की तरफ से डीएम श्रावस्ती को पत्र भेज कर संबंधित लोगों से धन वसूली के साथ गैंगस्टर आदि धाराओं में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही मंडलायुक्त के पत्र पर प्रशासन से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग भी की गयी है।


बता दें कि पंचायत इकौना में कान्हा गौशाला के नाम पर लाखों की लूट का कारनामा सामने आया है। जिसकी जांच के संबंध में प्रशासन से गुहार लगायी जा रही है। जुलाई 2020 में नगर पंचायत के 12 सदस्यों में से 9 सदस्यों ने मंडलायुक्त देवीपाटन मंडल को एक शिकायती पत्र भेज कर नगर पंचायत की तरफ से संचालित कान्हा गौशाला के नाम पर लाखों रुपए घोटाला किए जाने का आरोप लगाया गया था। आयुक्त को भेजे गए इस शिकायती पत्र पर जनवरी 2021 में डीएम की तरफ से एक तकनीकी समिति बना कर जांच कराई गई। इस दौरान जांच में कान्हा गौशाला में न तो बायोगैस संयंत्र स्थापित मिला, न ही इंटरलाकिंग लगाया गया था। इसी प्रकार सोलर सिस्टम भी मानक के अनुरूप नही मिला। ऐसे में जांच समिति ने कुल 58 लाख 21 हजार 418 रुपए के घोटाले की रिपोर्ट प्रशासन को भेज दी। जांच समिति की इस रिपोर्ट को डीएम ने अपनी आख्या के साथ मंडलायुक्त को भेजी थी।


मंडलायुक्त एस वी रंगाराव ने घोटाले की इस रिपोर्ट पर 2 जून 2021 को डीएम को पत्र भेज कर तत्कालीन अधिशासी अधिकारी, अवर अभियंता व अध्यक्ष आदि संबंधित लोगों से उक्त धनराशि को सरकारी कोष में जमा कराने का निर्देश दिया था। साथ ही यह भी कहा है कि अगर एक सप्ताह के अंदर धनराशि जमा नही होती है तो संबंधित लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर व आईपीसी की अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाय।

घोटाले पर कार्रवाई संबंधित मंडलायुक्त के आदेश की जानकारी होते ही नगर पंचायत के भाजपाई सभासद जितेन्द्र कन्थरा, सुधीर पटवा व संदीप मिश्रा सहित सभासद अर्जुन गुप्ता व अर्चना गुप्ता आदि ने मंडलायुक्त के पत्र पर प्रशासन से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है।

Tags:    

Similar News