Siddharthnagar News: अवैध तरीके से नेपाल ले जा रहे थे 350 किलो चीनी, SSB ने की कार्रवाई

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी कोटिया के जवानों ने नाका के दौरान अवैध तरीके से 350 किलो चीनी नेपाल ले जाते समय तस्कर को पकड़ा है।

Report :  Intejar Haider
Update: 2023-10-30 10:33 GMT

सिद्धार्थनगर में एसएसबी ने तस्कर को किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी कोटिया के जवानों ने नाका के दौरान साइकिल पर नेपाल ले जा रहे 350 किलो चीनी के साथ तस्कर को पकड़ा है। जवानों द्वारा दो साइकिल और चीनी को जब्त कर तस्कर सहित सीएमपीयू बढ़नी को सुपुर्द कर दिया गया है।

कमांडिंग अधिकारी आरके डोगरा ने बताया कि मुख्य आरक्षी मोहिंदर लाल के नेतृत्व में आरक्षी शैलेन्द्र कुमार यादव तथा आरक्षी राघव के साथ विशेष नाका दल सीमा स्तंभ संख्या 561 के लिए रवाना हुए। चिन्हित स्थान के समीप पहुँचने के कुछ समय उपरांत नाका दल ने देखा कि दो व्यक्ति साइकिल पर बोरी लादे भारत से नेपाल की तरफ जा रहे हैं। नाका दल जैसे ही उन व्यक्तियों को रुकने का इशारा किया वे लोग साइकिल और बोरी छोड़कर भागने लगे।

गस्ती दल ने पीछा कर एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया। नाका दल द्वारा बोरियों की तलाशी ली गई जिसमें 7 बोरी में कुल 350 किलो चीनी बरामद हुई। गस्ती दल द्वारा उस व्यक्ति से पूछताछ की गई जिसमें उसने अपना नाम शिव गुलाम यादव (29) निवासी नेपाल बताया तथा इन चीनी के बोरियों को भारत से खरीदकर नेपाल बेचने के लिए लेकर जा रहा था।

नाका दल द्वारा 2 साइकिल और 350 किलो चीनी को जब्त कर तस्कर सहित सीएमपीयू बढ़नी को सुपुर्द कर दिया गया। कमांडिंग अधिकारी आरके डोगरा ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही सामानों की तस्करी को जब्त किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News