Siddharthnagar News: समाधान दिवस पर कमिश्नर ने सुनी लोगों की समस्याएं, कराया निस्तारण

Siddharthnagar News: कमिश्नर अखिलेश सिंह ने कहा कि समाधान दिवस में बहुत से मामले आए है। कुछ मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया और कुछ मामलों का स्थलीय निरीक्षण के बाद आज ही समाधान किया जाएगा।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-07-13 10:59 GMT

Siddharthnagar News (Pic: Newstrack)

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज में समाधान दिवस में डीएम राजा गणपति आर और एडिशनल एसपी सिद्धार्थ ने थाने के अभिलेखों का गहनता से निरीक्षण किया। वहीं कुछ समय बाद थाने पर पहुंचे कमिश्नर अखिलेश सिंह और आईजी राधा कृष्ण भारद्वाज ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। कमिश्नर अखिलेश सिंह ने कहा कि समाधान दिवस में बहुत से मामले आए है। कुछ मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया और कुछ मामलों का स्थलीय निरीक्षण के बाद आज ही समाधान किया जाएगा। थाना समाधान दिवस के अवसर पर आने वाले शिकायत कर्ताओं की समस्याओं को कमिश्नर अखिलेश कुमार सिंह द्वारा सुना गया। ज्यादातर प्रकरण भूमि विवाद एवं नाली से संबधित था।

कमिश्नर ने डीएम से ली बाढ़ प्रगति की रिपोर्ट

उन्होंने उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देश दिया कि आवेदनकर्ताओ के सभी प्रार्थना-पत्रों का मौके पर जाकर निस्तारण कराये। कमिश्नर द्वारा डीएम डॉ. राजागणपति आर से बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। डीएम ने बताया कि मैरूण्ड ग्रामों में राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है। राहत सामग्री आपूर्ति करने वाले फर्म को शीघ्र आपूर्ति करने हेतु निर्देश दिया गया है। तहसील स्तर पर काल रजिस्टर से बाढ़ प्रभावित ग्रामों के प्रधान, सचिव एवं लेखपाल के माध्यम से जानकारी प्राप्त की जा रही है। गर्भवती महिलाओ एवं बीमार व्यक्तियों को चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है एवं प्रतिदिन सूचना प्राप्त की जा रही है। जनता की प्रत्येक समस्याओ का निराकरण अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है। जनपद में बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में है।

डीएम द्वारा थाना डुमरियागंज के रजिस्टर नं0-8, एच.एस. रजिस्टर, शस्त्र रजिस्टर, 27/30 के अन्तर्गत शस्त्र के लाइसेंस धारक द्वारा किये गये उल्लघंन का निरीक्षण किया। इसके अलावा जमानत सत्यापन रजिस्टर, पैदल गस्त के संबध में जानकारी ली गयी। रजिस्टर मालखाना, जी.डी. धारा के अन्तर्गत दर्ज मामलो का कम्प्यूटर में फीडिंग किया गया है उसे भी देखा गया। सभी रजिस्टर पूर्ण पाये गये एवं समस्त रजिस्टरों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी एएसपी सिद्धार्थ द्वारा दिया गया। इस दौरान डीएफओ पुष्प कुमार के, उपजिलाधिकारी डुमरियागंज संजीव दीक्षित, प्रभारी निरीक्षक रमेश कुमार यादव व लेखपाल रमेश चन्द्र श्रीवास्तव, राहुल, पवन, गंगोत्री प्रसाद पाण्डेय, राज प्रताप आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News