Siddharthnagar News: डुमरियागंज के शिक्षक संकुलो ने सामूहिक रूप से दिया त्यागपत्र

Siddharthnagar News: शिक्षक संकुलो ने खंड शिक्षा अधिकारी डुमरियागंज संजय कुमार को सामूहिक त्यागपत्र देते हुए कहा कि प्रदेश के लाखों शिक्षकों की जायज मांग है। जिस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-07-16 11:24 GMT

डुमरियागंज के शिक्षक संकुलो ने सामूहिक रूप से दिया त्यागपत्र (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज विकासखंड के विभिन्न विद्यालयों में तैनात कुल 80 शिक्षक संकुलो ने सामूहिक रूप से त्यागपत्र दे दिया है। मंगलवार को दिन में 2ः30 बजे पहुंचे शिक्षक संकुलो ने आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है और विभाग द्वारा अब तक कोई उचित कदम नहीं उठाया गया है।

ब्लॉक संसाधन केंद्र डुमरियागंज के परिसर में मंगलवार को पहुंचे शिक्षक संकुलो ने खंड शिक्षा अधिकारी डुमरियागंज संजय कुमार को सामूहिक त्यागपत्र देते हुए कहा कि प्रदेश के लाखों शिक्षकों की जायज मांग है। जिस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उनकी प्रमुख मांगों में 31 उपार्जित अवकाश, अर्द्ध दिवस का आकस्मिक अवकाश, प्रतिकर अवकाश, निशुल्क चिकित्सा प्रतिपूर्ति, राज्य कर्मचारी का दर्जा आदि पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है और ना ही संघ के पदाधिकारी से कोई वार्ता की गई है।

बेसिक शिक्षा विभाग के इस है हठधर्मिता से प्रदेश तथा जनपद के सभी शिक्षक आहत हैं। शिक्षण संकुल शेष राम यादव व बसीर अहमद फारुकी ने कहा कि शिक्षण संकुल से जो भी कार्य लिया जाता है वह विद्यालय बंद होने के उपरांत ही लिया जाता है तब तक सभी विद्यालय बंद हो जाते हैं जैसे यू डाइस का कार्य, संकुल मीटिंग आदि विद्यालय बंद होने के बाद किया जाता है। अतिरिक्त भार की वजह से तमाम समस्याओं का सामना शिक्षकों को करना पड़ रहा है।

शिक्षक संकुल अहमद सईद, राम सजीवन श्रीश चंद्र आदि ने बताया कि सामूहिक त्यागपत्र के बाद आगे विचार विमर्श कर ठोस रणनीति बनाई जाएगी। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती है उनका विरोध आगे भी जारी रहेगा। इस मौके पर अखिलेश चंद्र, मलिक नदीम अहमद,अहमद फारुकी, रज्जाक अहमद, जसवंत कुमार, राकेश वर्मा, नीलम गुप्ता, नदीम अहमद, श्रीश चंद्र, राममिलन, फखरुद्दीन, अमृतलाल, अजय कुमार गौतम, जियाफत हुसैन, दिलीप भारती, प्रेम गुप्ता सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News