Siddharthnagar News: भाईचारे के साथ मनाया गया ईद मिलादुन्नबी त्योहार, मुस्लिम समुदाय ने निकाला जुलूस

Siddharthnagar News: डुमरियागंज में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाल कर के यह पर्व बड़े धूम-धाम से मनाया। इस पर्व में जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी शामिल हुए।

Report :  Intejar Haider
Update:2023-09-28 17:21 IST

Siddharthnagar News (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर में जश्ने ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। डुमरियागंज में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाल कर के यह पर्व बड़े धूम-धाम से मनाया। इस पर्व में जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी शामिल हुए। जुलूस में शामिल लोगों ने भाईचारे का पैगाम देते हुए एकता और अखंडता बनाए रखने की लोगों से अपील की।

स्टाल लगाकर की जाती है खाने पीने की व्यवस्था

मुस्लिमों के इस पर्व को आखरी पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिन के रूप में मनाया जाता है। इस जुलूस में मुस्लिम समुदाय सहित अन्य समुदाय द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को भोजन के साथ-साथ पानी और अन्य चीजें भी खिलाई पिलाई जाती हैं। एक दूसरे से गले मिलकर आपसी भाईचारे का पैगाम देते हैं। डुमरियागंज में यह जुलूस बेंवा चौराहे से निकलकर खीरा मंडी होते हुए डुमरियागंज मेन चौराहे तक जाता है।

मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर मनाया जाता है यह त्यौहार

इस मौके पर मौलाना मकसूद और अरबाब ने बताया कि यह जुलूस ही नहीं यह एक इंटरनेशनल त्यौहार है। जो पूरे मुल्क में मनाया जाता है। आज ही के दिन आखरी पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था। हजरत मोहम्मद साहब का इस दुनिया में आना बेहद ही खुशी का मौका था। इसी चीज को लेकर यह जुलूस निकाला जाता है। हजरत मोहम्मद साहब ने डूबती हुई इंसानियत को सहारा दिया था। हजरत मोहम्मद साहब ने गरीबों और मजलूमों की हमेशा मदद की थी।

Tags:    

Similar News