Siddharthnagar News: पूर्व विधायक ने डीएम को लिखा पत्र, प्रमुख मार्गों से मीट, मछली की दुकानों को हटाने की मांग

Siddharthnagar News: उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर मीट, मछली न कटे व न बिके, किसी भी प्रकार की वैमनस्यता व सांप्रदायिक तनाव न हो, इसलिए समय से पहले ऐसी दुकानों को सड़कों व सार्वजनिक स्थानों से हटवा दिया जाए।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-07-18 14:48 GMT

Former MLA Raghavendra Pratap Singh (Pic: Newstrack)

Siddharthnagar News: पवित्र श्रावण मास 22 जुलाई से शुुरू हो रहा है। जनपद के विभिन्न शिव मंदिरों सहित अगल बगल के जनपद में स्थित शिव मंदिरों पर कॉवड़ यात्रियों द्वारा भारी संख्या में सम्मलित होकर पदयात्रा कर जलाभिषेक व पूजन किया जाता है। ऐसी स्थिति में धार्मिक पवित्रता को देखते हुए सभी प्रमुख सम्पर्क मार्गों से मीट, मछली की दुकानों को हटाया जाना अति आवश्यक है। पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि सावन मास में सभी श्रद्धालुगण व्रत रखकर जहां क्षेत्र की मंदिरों में पूजा-पाठ आदि कार्य करने के लिए घरों से निकलते हैं, वहीं सड़कों से कांवरियों का जत्था जलाभिषेक करने के लिए दूरदराज के स्थानों पर पदयात्रा करता है। ऐसे समय में सड़कों के किनारे मीट मछली की दुकानें पड़ने से लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं।

उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर मीट, मछली न कटे व न बिके, किसी भी प्रकार की वैमनस्यता व सांप्रदायिक तनाव न हो, इसलिए समय से पहले ऐसी दुकानों को सड़कों व सार्वजनिक स्थानों से हटवा दिया जाए। वही जनपद में कई मांसाहारी होटलों व रेस्टोरेंट का संचालन धार्मिक नगरों व महानगरों के नाम पर एक समुदाय के लोगों द्वारा संचालित किया जा रहा, जिससे श्रद्धालुगण भ्रमित होते है। जबकि कावण यात्रा के नियमित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सख्त आदेश देकर यात्रा मार्ग पर सभी संचालित दुकान व रेस्टोरेंट अपना बोर्ड बदल कर बड़े अक्षरो में प्रोपराइटर का नाम सहित दुकानो पर लगाये जिससे श्रद्धालुगण भ्रमित न हो तथा कस्बो और मुख्य मार्गो पर स्वच्छता एवं साफ सफाई का भी ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मामले की गंभीरता को संज्ञान में लेकर मीट, मछली की दुकानो को हटायें जाने व सभी दुकानों का नाम प्रोपराइटर सहित लगवाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने को कहा हैं।

Tags:    

Similar News